नई दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी के सांसद और पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर ने यमुना स्पोर्ट्स कॉप्लेक्स का नाम पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के नाम पर रखने की मांग की हैं. साल 2019 लोकसभा चुनाव में पूर्वी दिल्ली से सांसद चुने गए गौतम गंभीर ने दिल्ली के उपराज्यपाल अनिल बैजल को पत्र लिखकर यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम अरुण जेटली के नाम पर रखने की मांग की. देश के पूर्व वित्त मंत्री और बीजेपी के कद्दावर नेता अरुण जेटली का 24 अगस्त को दोपहर 12 बजकर 7 मिनट पर एम्स में निधन हो गया था. एक राजनेता के अलावा जेटली का क्रिकेट के अलावा कई खेलों से काफी लगाव था. वे लंबे समय तक डीडीसीए के अध्यक्ष रहे. इसके अलावा अरुण जेटली बीसीसीआई के उपाध्यक्ष भी रहे थे. 

पूर्व भारतीय क्रिकेट और बीजेपी एमपी गौतम गंभीरर के मुताबिक भारतीय जनता पार्टी के दिवंगत नेता और पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली के लिए हम सबके मन में बड़ा सम्मान है. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं  कि वह हमेशा हमारे दिलों में जिंदा रहें. इसलिए प्रिय नेता के सम्मान में यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम बदलकर उनके नाम पर रखा जाना चाहिए. 

वहीं गौतम गंभीर की इस मांग पर सोशल मीडिया पर लोगों ने मिली जुली प्रतिक्रिया वयक्त की है. कुछ लोगों ने गंभीर की इस मांग पर ऐतराज किया है. जबकि कुछ का कहना है कि मोदी है तो मुमकिन है. वहीं कुछ सोशल मीडिया यूजर का कहना है कि आपके संसदीय क्षेत्र पूर्वी दिल्ली में जमकर अपराध हो रहे हैं उसके बारे में आप कोई पहल नहीं करते. फिर यमुना तो हिंदू नाम है उसे बदलने की क्या जरुरत है. 

आजाद नाम के सोशल मीडिया यूजर ने लिखा कि यमुना माता का अपमान नहीं सहेगा हिंदुस्तान. जब की कुछ लोगों का कहना है कि किसी मुस्लिम नाम वाली जगह का नाम अरुण जेटली के नाम पर रख दो. 

वहीं अदिति जोशी नाम की सोशल मीडिया यूजर ने गौमत गंभीर के की  मांग को जायज बताया है. उन्होंने लिखा कि गुड जॉब गौथी. यानि कई लोग ऐसे भी हैं जो यमुना स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स का नाम बदलकर अरुण जेटली के नाम पर रखे जाने से सहमत हैं. 

श्रीनिवास शिन्वाय सोशल मीडिया यूजर ने गौतम गंभीर को खरी खोटी सुनाते हुए लिखा कि चमचागिरी! आप अपना नाम बदलकर अरुण गंभीर क्यों नहीं रख लेते.

बताते चलें कि यमुना स्पोर्ट्स कॉम्लेक्स का उद्घाटन 1999 में किया गया. मुख्य रूप यहां पर टेबल टेनिस के मैच खेले जाते हैं. साल 2010 में जब दिल्ली में राष्टमंडल खेलों के आयोजन हुआ तो यहां पर कई टेनिस के मुकाबले खेले गए. यहां पर 4,242 दर्शक टेबल टेनिस मैचों का लुत्फ उठा सकते हैं. 

Arun Jaitley Last Gift to Sonia Gandhi: जाते जाते सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली को ये तोहफा दे गए पूर्व वित्त मंत्री अरुण जेटली

BJP Leader Murli Manohar Joshi Hospitalized: झूठी निकली भाजपा के वरिष्ठ नेता मुरली मनोहर जोशी की तबीयत खराब होने की खबर, पूरी तरह हैं स्वस्थ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर