GATE Admissions 2020: इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, दिल्ली ने एमटेक कोर्स में एडमिशन को लेकर बड़ी अपडेट साझा की है. दरअसल आईआईटी दिल्ली ने नोटिस जारी कर कहा है कि वह इस बार एमटेक कोर्स में दाखिले के लिए ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित कराएगा. इंस्टीट्यूट द्वारा संचालित पीजी प्रोग्राम में दाखिले के लिए उम्मीदवारों का ऑनलाइन इंटरव्यू लिया जाएगा. ऐसे में जो भी उम्मीदावर एमटेक कोर्स में दाखिला लेना चाहते हैं. वह आईआईटी दिल्ली की आधिकारिक वेबसाइट iitd.ac.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. आईआईटी दिल्ली एमटेक एडमिशन 2020 को लेकर आधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में एडमिशन के संबंध सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि आईआईटी दिल्ली की तरफ से इंटरव्यू की प्रक्रिया 8 मई 2020 से शुरू की जाएगी और 17 जून 2020 तक चलेगी. उम्मीदवार इस बात का ध्यान रखें कि केवल वही उम्मीदवार इस कोर्स के लिए अप्लाई कर सकते हैं, जिन्होंने गेट परीक्षा में सफलता पाई हो, वही इस कोर्स के लिए आवेदन कर सकते हैं. यह फैसला देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस की वजह से चल रहे लॉकडाउन की वजह से यह फैसला लिया जा रहा है. आईआईटी दिल्ली का कहना है कि इतनी बड़ी संख्या में छात्रों को सेंटर में इकट्ठा करना मुश्किल खड़ी कर सकता है इसलिए ऑनलाइन इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे.

आईआईटी दिल्ली द्वारा जारी आधिकारिक नोटिस के मुताबिक यह इंटरव्यू वीडियो कॉफ्रेंसिंग, स्काइप गूगल समेत अन्य माध्यम से साक्षात्कार आयोजित किए जाएंगे. देशभर के विभिन्न आईआईटी संस्थान उम्मीदवारों से आवेदन स्वीकार कर रहे हैं. इनमें आईआईटी गोवा, आईआईटी दिल्ली शामिल है. उम्मीदवार 10 मई 2020 तक आवेदन कर सकते हैं. क्योंकि फॉर्म की तारीखें बढ़ा दी गई हैं. वहीं आईआईटी कानपुर भी ऑनलाइन इंटरव्यू शुरू करने पर विचार कर रहा है.

BCECEB Recruitment 2020: बिहार सरकार ने अमीन के 1700 पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, bceceboard.bihar.gov.in पर जल्द करें अप्लाई

JPSC Civil Services Mains Marks 2020: जेपीएससी सिविल सर्विस मेंस मार्क्स 2020 जारी, jpsc.gov.in पर करें चेक

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर