नई दिल्ली. GATE 2020 Registration Date Extended: इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, IIT दिल्ली ने गेट 2020 एग्जाम के लिए रजिस्ट्रेशन की आखरी तारीख आगे बढ़ा दिया है. गेट की ऑफिशियल gate.iitd.ac.in पर जारी किए नोटिस के मुताबिक GATE 2020 परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन अब 26 सितंबर तक किया जा सकता है. नोटिस में कहा गया है कि ऑफिशियल वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक लोड होने के कारण अंतिम आवेदन तारीख को 26 सितंबर तक करने का फैसला लिया गया है.

आपको बता दें कि गेट 2020 एग्जाम में रजिस्ट्रेशन करने की आज यानी कि 24 सितंबर आखिरी तारीख थी. गेट 2020 परीक्षा को आयोजन करने वाली संस्थान, आईआईटी दिल्ली ने आखिरी तारीख को अब दो दिन आगे बढ़ाकर 26 सितंबर कर दिया है. जो उम्मीदवार आज वेबसाइट पर ज्यादा लोड होने के कारण गेट 2020 के लिए आवेदन नहीं कर सके हैं, उनके पास रजिस्ट्रेशन करने का सुनहरा मौका है. आईआईटी दिल्ली की ओर से आयोजित होने वाली गेट 2020 पर रजिस्ट्रेशन की विंडो को 26 सितंबर को बंद कर दिया जाएगा. उम्मीदवार फिलहाल नीचे लिखे स्टेप्स को फॉलो कर गेट 2020 के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं.

How To Register For GATE 2020 Exam Online: गेट 2020 परीक्षा के लिए कैसे करें आवेदन

  • सबसे पहले उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट gate.iitd.ac.in पर जाएं.
  • वेबसाइट के होमपेज पर ही New User रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करें.
  • मांगी गई सभी डीटेल्स को ध्यान से भरें.
  • डॉक्यूमेंट और फोटो की स्कैन्ड कॉपी को अप्लोड करें.
  • उम्मीदवार आवेदन फीस का भुगतान करें.
  • इसके बाद एप्लिकेशन को Submit कर उसका प्रिंटआअट निकाल लें.

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करने से पहले वे वेबसाइट पर दिए गए दिशा निर्देशों को अच्छे से पढ़ लें. गेट 2020 की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक गेट 2020 अगले साल फरवरी महीने की 1 ,2 ,8 और 9 तारीख को आयोजित की जाएगी. वहीं गेट 2020 का रिजल्ट 16 मार्च को घोषित कर दिया जाएगा.

ECIL Recruitment 2019: इलेक्ट्रानिक्स कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने जूनियर टेक्निकल ऑफिसर के पदों पर निकाली बंपर वैकेंसी, www.ecil.co.in पर करें अप्लाई

IBPS RRB Clerk Result 2019: आईबीपीएस आरआरबी क्लर्क प्रीलिम्स एग्जाम रिजल्ट इस दिन होगा जारी, चेक ibps.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर