नई दिल्ली. गैस कनेक्शन को लेकर एक अच्छी खबर है। गैस कनेक्शन को लेकर अब ऑनलाइन ट्रांसफर की सुविधा मिल रही है। आपके परिवार में यदि पहले से कोई गैस कनेक्शन है तो आप उसके आधार पर दूसरा कनेक्शन भी ले सकते हैं। परिवार के मौजूदा कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन लेने के लिए आपको अपना आधार कार्ड और कनेक्शन के दस्तावेजों की एक कॉपी गैस एजेंसी में देनी होगी।

इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (आईओसी) के मुताबिक आप भले ही देश के किसी भी हिस्से में रह रहे हों, अपने परिवार के एलपीजी कनेक्शन के आधार पर दूसरा कनेक्शन आसानी से ले सकते हैं। इसके साथ ही आपको मौजूदा गैस कनेक्शन की तरह ही दूसरे कनेक्शन पर भी सब्सिडी का लाभ भी मिलेगा।

आजकल सभी गैस कनेक्शन आधार से जुड़े होते हैं, इसलिए गड़बड़ी की कोई गुंजाइश नहीं रहती है. ऐसे सरकार की ओर से एक ही एड्रेस पर कई गैस कनेक्शन की सुविधा दी जा रही है। इसके तहत यदि आपके माता-पिता, भाई-बहन के नाम पर पहले से कोई गैस कनेक्शन है तो आप भी इसी एड्रेस के आधार पर दूसरा कनेक्शन ले सकते हैं। आपको मौजूदा कनेक्शन वाली कंपनी में इसके दस्तावेज जमा करवाने होंगे और फिर एड्रेस वेरिफिकेशन के बाद आपको गैस कनेक्शन मिल जाएगा।

अमिताभ बच्चन के बंगले समेत 4 जगहों पर बम रखने की धमकी देने वाले 2 गिरफ्तार, नशे में किया था कॉल

Khel Ratna Award Name Change: राजीव गांधी खेल रत्न पुरस्कार का नाम बदलकर अब मेजर ध्यानचंद के नाम पर हुआ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर