मुंबई: महाराष्ट्र में इन दिनों गणपति उत्सव की तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है. गणपति बाप्पा के स्वागत के लिए जगह-जगह पंडाल बन रहे हैं लेकिन बाप्पा का एक ऐसा भी दीवाना है जो बाप्पा और उनके भक्तों के स्वागत में दस दिन के लिए अपने घर को ही पंडाल बना देता है. जी हां, इस बाप्पा के इस भक्त का नाम हंसराज शाह है जो हर साल गणपति महोत्सव के दौरान अपने घर को ही बाप्पा का पंडाल बना देता है और दूर-दूर से लोग उनके घर पर वागड चा राजा के दर्शन के लिए आते हैं. यही नहीं फिल्मी हस्तियां भी हंसराज शाह के घर पर बाप्पा से मन्नत मांगने आते हैं.

हंसराज शाह बाप्पा के इतने बड़े भक्त हैं कि पिछले 11 सालों से वो दस दिनों के लिए अपने घर को गणपति पंडाल बना देते हैं. पिछले साल हंसराज ने बाहुबली का सेट बनवाया था वहीं इस साल उन्होंने अपने घर को इटली का महल बना दिया है. हंसराज के घर को गणपति पंडाल बनाने का काम हर साल मई से ही शुरू हो जाता है. यही नहीं हंसराज अपनी साल भर की कमाई भी गणेशोत्सव में समर्पित कर देते हैं.

Vagad Cha Raja Eiffel Tower Theme Pandal in Andheri Mumbai

गणेशोत्सव के दौरान पूरे दस दिन हंसराज शाह के घर पर बाप्पा के दर्शन के लिए भक्तों का तांता लगा रहता है. हंसराज द्वारा बनाया गया गणपति पंडाल वागड चा राजा के नाम से मशहूर है जहां हजारों श्रद्धालु हर साल बाप्पा के दर्शन करते हैं और उनसे मन्नत मांगते हैं.

Ganesh Chaturthi 2018: दिव्यांका त्रिपाठी के साथ अनुष्का शर्मा और वरुण धवन गणपति बाप्पा का जोरदार स्वागत करने के लिए तैयार

गणेश चतुर्थी 2018: गणेश उत्सव में हिंदी बॉलीवुड सॉन्ग को सुन आप भी कहेंगे- गणपति बाप्पा मोरया

गणेश चतुर्थी 2018: गणेश चतुर्थी उत्सव में इन शक्तिपीठ अष्टविनायक के करें दर्शन, पूरी होगी कामना

Ganesh Chaturthi 2017: ‘बाहुबली’ के महल में विराजेंगे बप्पा, तैयारियां शुरू