GAIL Recruitment 2020: सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए गेल इंडिया लिमिटेड में जॉब पाने का सुनहरा मौका है. दरअसल गेल ने एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है. इच्छुक और योग्य उम्मीदवार गेल इंडिया लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. GAIL Recruitment 2020 के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद नोटिफिकेशन को डाउनलोड कर सकते हैं. नोटिफिकेशन में भर्ती के संबंध में सारी जानकारी दी हुई है.

बता दें कि GAIL Recruitment 2020 के अंतर्गत आवेदन प्रक्रिया की शुरुआत हो चुकी है. आवेदन करने की अंतिम तारीख 12 मार्च 2020 है. इस भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (केमिकल) के 15 पदों और एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इंस्ट्रूमेंशन) के 10 पदों कुल मिलाकर 25 पदों पर योग्य उम्मीदवारों की भर्ती की जाएगी. शैक्षणिक योग्यता, एग्जाम पैटर्न, सैलरी, उम्रसीमा, चयन प्रक्रिया के संबंध में अधिक जानकारी हासिल करने के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं. उम्मीदवारों को सलाह है कि भर्ती से जुड़ी लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखें. लेटेस्ट अपडेट के आते ही उसे आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड किया जाएगा.

GAIL Recruitment 2020 के लिए Eligibility Criteria

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (केमिकल) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का केमिकल/पेट्रोकेमिकल/केमिकल टेक्नोलॉजी/पेट्रोकेमिकल टेक्नोलॉजी में 65 फीसदी अकों के साथ बीई पास होना जरूरी है.

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी (इंस्ट्रूमेंटेशन) के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का इंस्ट्रूमेंटेशन/इंस्ट्रूमेंटेशन एंड कंट्रोल/इलेक्ट्रानिक्स एंड इंस्ट्रूमेंटेशन/इलेक्ट्रिकल एंड इंस्ट्रूमेंटेशन में 65 फीसदी अंकों के साथ बीई पीस होना जरूरी है.

इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की उम्र 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

उम्मीदवारों के चयन में गेट स्कोर 2020 को प्राथमिकता दी जाएगी.

GAIL Recruitment 2020 के लिए ऐसे करें आवेदन

एग्जीक्यूटिव ट्रेनी के पदों पर आवेदन करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट gailonline.com पर जाएं.

वेबसाइट के होमपेज पर दिख रहे GAIL Recruitment 2020 के लिंक पर क्लिक करें.

GAIL Recruitment 2020 लिंक पर क्लिक करते ही नया पेज ओपन होगा.

नये पेज पर मांगी गई सारी जानकारी भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा.

सबमिट बटन पर क्लिक करते ही रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया संपन्न हो जाएगी.

आगे की जरूरत के लिए उम्मीदवार रजिस्ट्रेशन फॉर्म का प्रिंटआउट अपने पास रख सकते हैं.

IBPS RRB Office Assistant Final Result 2020: आईबीपीएस आरआरबी ऑफिस असिस्टेंट फाइनल रिजल्ट 2020 जारी, ibps.in पर करें चेक

NTA ICAR AIEEA 2020: आईसीएआर एआईईईए 2020 के लिए 1 मार्च से आवेदन प्रक्रिया शुरू, ntaicar.nic.in जाकर ऐसे करें अप्लाई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App