नई दिल्ली. पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऑस्कर फर्नांडीस का मंगलुरु के एक निजी अस्पताल में निधन हो गया। वह 80 वर्ष के थे। मौजूदा राज्यसभा सांसद फर्नांडीस का मंगलुरु के एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा था, जब वह व्यायाम के दौरान गिर गए थे।

कांग्रेस के पूर्व महासचिव और कर्नाटक एमएलसी बी के हरिप्रसाद ने ट्वीट किया: “हमारे वरिष्ठ नेता श्री ऑस्कर फर्नांडीस के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ। उन्होंने परंपरा और आधुनिकता को जोड़ा। अपने 5 दशक में
शानदार सार्वजनिक जीवन, वे हमेशा विभिन्न पदों पर रहे, भले ही वे जमीन से जुड़े रहे। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी हार्दिक संवेदना।”

कांग्रेस महासचिव (संगठन) के सी वेणुगोपाल ने ट्वीट किया: “@INCIndia के दिग्गज श्री ऑस्कर फर्नांडीस के निधन से बेहद दुखी हूं। एक अपूरणीय संरक्षक और मेहनती संगठनात्मक नेता, ऑस्कर जी ने देश और पार्टी की बेहतरी के लिए बहुत योगदान दिया। उनके परिवार, दोस्तों और अनुयायियों के प्रति हार्दिक संवेदना।”

ऑस्कर फर्नांडीस की मौत, ऑस्कर फर्नांडीस की मौत, ऑस्कर फर्नांडीस की मौत, ऑस्कर की मौत मैंगलोर, ऑस्कर फर्नांडिस की मौत की खबर, भारतीय एक्सप्रेसपूर्व केंद्रीय मंत्री ऑस्कर फर्नांडीस का सोमवार को निधन हो गया।

फर्नांडीस मनमोहन सिंह के नेतृत्व वाली सरकार में केंद्रीय परिवहन, सड़क और राजमार्ग मंत्री थे। इसी कार्यकाल के दौरान उन्हें श्रम एवं रोजगार मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार भी दिया गया था।

उडुपी के रहने वाले, फर्नांडीस 1980 के दशक के अंत में कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे हैं, इससे पहले उन्हें 1983 में अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी का संयुक्त सचिव बनाया गया था। 1983 और 1997 के बीच पांच बार लोकसभा सांसद रहे, वह थे पहली बार अप्रैल 1998 में राज्यसभा के लिए चुने गए।

CM योगी बोले- बिच्छू कहीं भी होगा तो डसेगा, अब्बाजान राजनीति तेज

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर