नई दिल्ली. पूर्व प्रधानमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के वरिष्ठतम नेता अटल बिहारी वाजपेयी को दिल्ली के एम्स अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. बताया जा रहा है कि अटल बिहारी को सांस लेने में दिक्कत हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया है. उन्हें देखने के लिए फिलहाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आ़डवाणी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री राजनाथ सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एम्स पहुंचे हैं. हालांकि वाजपेयी किसी बड़ी परेशानी के चलते नहीं बल्कि डेली रूटीन चेकअप के लिए गए थे.

बता दें कि अटल बिहार वाजपेयी की तबीयत पिछले काफी समय से खराब चल रही है और वह पिछले काफी लंबे समय से राजनीति से दूर हैं. वह इस बीच किसी भी इवेंट या कार्यक्रम आदि में नहीं देखा गया है वह अपने घर पर ही आराम कर रहे हैं. बतौर मीडिया उनका चेकअप एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलरिया की देखरेख में हो रहा है. खबर है कि आधे घण्टे में वाजपेयी का मेडिकल बुलेटिन आएगा. अटल बिहारी वाजपेयी को लोवर रेस्पेरेट्री इन्फेक्शन,यूरिन इन्फेक्शन और किडनी की शिकायत के बाद एम्स में यूरिन, ब्लड टेस्ट समेत अल्ट्रासाउंड के बाद डायलीसिस किया गया.

अटल बिहार वाजपेयी पिछले लंबे समय से व्हीलचेयर (2009) पर हैं. उनका डेली चेकअप हमेशा उनके घर ही होता है और इस बार उन्हें एम्स ले जाया गया है जिसकी वजह से सभी घबराए हुए हैं. बता दें अटल जी को डिमेंशिया नाम की बीमारी है. बता दें 1924 में जन्मे अटल जी ने 1942 में बारत छोड़ो आंदोलन की राजनीति में कदम रखा. उन्हें श्रेष्ठ राजनेताओं में गिना जाता है.

अटल बिहारी वाजपेयी को 10 बार लोकसभा और दो बार राज्यसभा के लिए चुना गया था. उन्होंने 2009 में राजनीति से सन्यांस लिया. 2015 में उन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया गया था. इससे पहले उन्हें पद्म विभूषण भी मिल चुका है.

हार्दिक पटेल ने सनी लियोनी की माधुरी दीक्षित, नरगिस और श्रीदेवी से की तुलना, कही ये बड़ी बात

UPA सरकार में नजरअंदाज किए जाते थे किसान, हम कर रहे इनकी तरक्की के लिए काम- राधा मोहन सिंह

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App