नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला ने एक निजी न्यूज चैनल पर एक कार्यक्रम के दौरान रेलव में साफ सफाई को लेकर सवाल उठाये, जिसका रेल मंत्री पीयूष गोयल ने बखूबी जवाब दिया. बता दें कि नोएडा में स्थित एक निजी न्यूज चैनल में शुक्रवार को ‘राइजिंग इंडिया’ के नाम से एक कार्यक्रम आयोजित किया गया था. जिसमें फारूक अब्दुल्ला और रेल मंत्री पीयूष गोयल समेत कई वीवीआईपी मौजूद थे.

अब्दुल्ला ने गोयल से सवाल-जवाब के दौरान कहा कि मैंने कई बार जम्मू से दिल्ली का दौरा किया है. लेकिन रेलवे के एसी डिब्बों में भी साफ सफाई नहीं होती है. एसी डिब्बों का भी ऐसा हाल होता है कि अच्छा खासा आदमी बीमार हो जाएं. रेलवे में पर्दे, चादरें और तकिया गंदे होते हैं. उन्होंने कहा कि मैं चाहता हूं कि रेलवे को इस दिशा में ठोस कदम उठाने चाहिए. अब्दुल्ला ने कहा कि मैं किसी स्टेशन की बात नहीं कर रहा हूं, बल्कि एसी डिब्बे के अंदर की हरकत बयां कर रहा हूं.

फारुक अब्दुल्ला के इस प्रश्न का बखूबी जवाब देते हुए रेल मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि हो सकता है कि आप अपने पुराने अनुभव साझा कर रहे हो. गोयल ने कहा कि उन्होंने रेलवे में साफ सफाई को लेकर अपने विभाग के कई अधिकारियों को ड्यूटी पर लगा रखा है. गोयल ने कहा कि वो अब रेल में सफर करें और हालात का एक बार पुन निरीक्षण करें.

फारुक अब्दुल्ला के साथ सवाल-जवाब के दौरान पीयूष गोयल ने कहा कि मोदी सरकार के द्वारा रेलवे में सुधार के प्रयास लगातार जारी हैं. गोयल ने दावा किया कि 2025 तक भारत के पास दुनिया का सबसे उन्नत और अच्छा रेलवे सिस्टम होगा. पीयूष गोयल ने कहा कि हम ऐसा रेलवे नेटवर्क विकसित करने की कोशिश कर रहे हैं जहां लोग आसानी, आराम से और सुरक्षा के साथ रेल का सफर तय कर सके.

बेरोजगारों के लिए एक खुशखबरी, भारतीय रेलवे ने निकालीं 90 हजार वेकेंसी, अन्य 2.40 लाख पदों पर होगी नियुक्ति

हरी झंडी दिखाते ही महामना एक्सप्रेस में मुसाफिरों के बीच पहुंचे रेल मंत्री पीयूष गोयल

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App