नई दिल्ली.CAG Vinod Rai – भारत के पूर्व नियंत्रक और महालेखा परीक्षक (CAG) विनोद राय ने कांग्रेस नेता संजय निरुपम से बिना शर्त माफी मांगी है, जिन्होंने 2014 में अपनी टिप्पणी के लिए उनके खिलाफ मानहानि का मामला दायर किया था कि बाद वाले ने उनसे पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का नाम हटाने के लिए कहा था। 2जी स्पेक्ट्रम रिपोर्ट

मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मनु को सौंपे

राय ने मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट मनु को सौंपे गए एक हलफनामे में माफी मांगी जिसमें उन्होंने कहा कि निरुपम के खिलाफ उन्होंने जो टिप्पणी की थी वह “तथ्यात्मक रूप से गलत” है। अदालत ने अब माफी के बाद मामले का निपटारा कर दिया है।

“मैंने महसूस किया है कि, साक्षात्कारकर्ताओं द्वारा मुझसे पूछे गए सवालों के जवाब में, मैंने अनजाने में और गलत तरीके से  संजय निरुपम के नाम का उल्लेख उन सांसदों में से एक के रूप में किया था, जिन्होंने मुझ पर तत्कालीन प्रधान मंत्री डॉ मनमोहन सिंह के नाम को बाहर रखने के लिए दबाव डाला था। पीएसी या जेपीसी आदि की बैठकों के दौरान 2-जी स्पेक्ट्रम आवंटन पर सीएजी की रिपोर्ट, “राय का हलफनामा पढ़ा।

बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं

राय ने प्रस्तुत किया, “मैं संजय निरुपम, उनके परिवार और शुभचिंतकों के लिए मेरे बयानों के दर्द और पीड़ा को समझता हूं और इस तरह के बयानों से हुई चोट के लिए मैं बिना शर्त माफी मांगना चाहता हूं।”

राय ने टाइम्स नाउ को दिए एक साक्षात्कार में, जिसे बाद में दो समाचार पत्रों में प्रकाशित किया गया था, ने पूर्व प्रधान मंत्री पर विवादास्पद 2 जी स्पेक्ट्रम लाइसेंस आवंटन को रोकने में विफल रहने का आरोप लगाया था, जबकि कुछ मंत्रियों ने प्रक्रिया के बारे में चिंता व्यक्त की थी और तत्कालीन दूरसंचार द्वारा सूचित किए जाने के बावजूद मंत्री ए राजा के बारे में कि उन्होंने क्या करने की योजना बनाई थी।

2जी स्पेक्ट्रम लाइसेंस आवंटन

उन्होंने दावा किया कि कांग्रेस के कुछ सांसदों ने उनसे 2जी स्पेक्ट्रम लाइसेंस आवंटन पर “प्रधानमंत्री (मनमोहन सिंह) को इससे (ऑडिट रिपोर्ट) दूर रखने के लिए कहा था।”

राय ने अपनी 2014 की किताब ‘नॉट जस्ट ए अकाउंटेंट: द डायरी ऑफ द नेशन्स कॉन्साइंस कीपर’ के लॉन्च से पहले कुछ अन्य प्रकाशनों में ये आरोप लगाए।

संजय निरुपम ने राय की माफी के बाद ट्वीट किया: “आखिरकार पूर्व सीएजी विनोद राय ने मेरे द्वारा दायर मानहानि के मामले में मुझसे बिना शर्त माफी मांगी … उन्हें 2 जी और कोयला ब्लॉक आवंटन के बारे में अपनी सभी फर्जी रिपोर्टों के लिए अब देश से माफी मांगनी चाहिए। यूपीए सरकार।”

Facebook changes its name to ‘Meta’: मार्क जुकरबर्ग ने फेसबुक का बदला नाम, जानिए यूजर्स पर क्या पड़ेगा प्रभाव

Deepotsav World record to be made in Ayodhya: अयोध्या में दीपोत्स्व के वर्ल्ड रिकॉर्ड की तैयारी, एक साथ जगमगाएंगे 12 लाख दीप

CM Yogi Warning पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया तो देशद्रोह का केस

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर