उत्तर प्रदेश. पिछले कई दिनों से देश के विभिन्न राज्यों में भारी बारिश हो रही है. बादल कहर बनकर बरस रहे हैं. देशभर में भारी बारिश से तबाही की स्थिति मची हुई है, ऐसे में अब कई राज्यों में बाढ़ की स्थिति आ गई है. भारी बारिश से देश के कई इलाके जलमग्न हैं. बारिश के चलते राज्य में कई जगह भूस्खलन की घटनाएं भी सामने आ रही हैं. हाल ही में, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश से भूस्खलन की खबरें सामने आई थी, अब यूपी-बिहार से भी नदियों के जलस्तर बढ़ने की खबरें सामने आ रही हैं.

भूस्खलन के कारण सड़कें हुई जाम

देशभर में बादल कहर बनकर बरस रहे हैं, राजधानी में झमाझम बारिश हो रही है. ऐसे में दिल्लीवासियों को कई दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, सड़के पानी से लबालब भारी हुई हैं. यातयात में काफी परेशानी हो रही है. कई इलाकों में तो बस और गाड़ियां जलमग्न हो गई हैं. अभी हिमाचल और उत्तराखंड से भूस्लखन की खबर सामने आई है, वहीं यूपी-बिहार के कई जिलों में लगातार बाढ़ जैसे हालात बने हुए हैं.

भूस्खलन की वजह से रास्ते जाम है, सड़कों पर गाड़ियां फंसी हुई हैं. उत्तराखंड में स्थित बद्रीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग आज सुबह भूस्खलन के बाद चमोली जिले में सैलंग और जोशीमठ के बीच की सड़कें जाम हैं. पिछले कई दिनों से देश के अलग-अलग राज्यों में भारी बारिश हो रही है. नदियां अपने उफान पर है, ऐसे में बारिश से सबसे ज़्यादा दिक्कत का सामना आमजन को करना पड़ रहा है. भारी बारिश से कई इलाके जलमग्न है, बारिश के चलते लोग रास्तों पर फसे हुए हैं, लोग अपने काम पर नहीं जा पा रहे हैं. बारिश के चलते आमजन की दिनचर्या प्रभावित हुई है.

 

यह भी पढ़ें :

PM Modi Meets VP Kamala Harris : पीएम मोदी, कमला हैरिस ने द्विपक्षीय वार्ता में अफगानिस्तान-पाकिस्तान, कोविड पर की चर्चा

British MP said on Kashmir: सैनिकों की वापसी पर खत्म होगा लोकतंत्र

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर