Tuesday, July 5, 2022

Flood Update: पूरब से लेकर पश्चिम तक बारिश ने मचाई तबाही, असम में बाढ़ में बहीं गाड़ियां

नई दिल्ली। देश के कई हिस्सों में भारी बारिश के बाद तबाही मची हुई है. पूरब से लेकर पश्चिम तक राज्यों में बुरा हाल हुआ पड़ा है. एक तरफ जहां असम राज्य बाढ़ के कारण पूरा डूबा हुआ है. सेना और एनडीआरएफ की टीम राहत और बचाव में जुटी है तो वहीं महाराष्ट्र के नासिक में भी बारिश ने बेहाल कर रखा है. नासिक में इतना ज्यादा है कि खड़े हो पाना भी मुश्किल है पानी की धार से गाड़ियां तक बह रही हैं.

असम में भारी बारिश कहर बनकर टूटी है. इस आसमानी आफत के कारण गांव दरिया बन गए हैं और सड़कों ने तालाब का रुप में बदल गई है। बाढ़ की वजह से असम के गांव के गांव पानी में डूब गए हैं. सेना ने राहत और बचाव के लिए कमान संभाल ली है. असम के चिरांग से आई राहत और बचाव की तस्वीरों में सैलाब के बीच बड़ी संख्या में लोग फंसे हैं और उन्हें रस्सी के सहारे बाहर निकाला जा रहा है.

खाने-पीने को लेकर है बड़ी समस्या

बता दें कि इस आसमानी आफत से चिरांग ही नहीं असम के ज्यादातर जिलों में यही हाल है. असम के बोंगईगांव में घरों में पानी घुस चुका है. पानी के बीच पूरा परिवार कैद हो गए है. इस गांव में ऐसा कोई घर नहीं बचा जो पानी में ना डूबा हो. लोगों के सामने सबसे बड़ी समस्या खाने पीने को लेकर हो रही है. असम में बाढ़ की बेहाली देखने के लिए मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा ने नागांव में बाढ़ प्रभावित इलाकों का दौरा किया और लोगों को जल्द से जल्द सुरक्षित ठिकाने पर पहुंचाने का निर्देश दिया.

पानी के बहाव में बह गई गाड़ी,

महाराष्ट्र के नासिक में भारी बारिश से सड़क पर सैलाब आ गया. नासिक में पानी का बहाव सब कुछ बहाव के साथ बहाकर ले जाने लगा. नासिक की गलियों में पानी का बहाव इतना तेज है कि उसके बीच खड़े हो पाना भी मुश्किल है. यहां बुधवार को तेज बारिश की वजह से गलियों में अचानक सैलाब आ गया. जब तक लोग संभलते पानी के बहाव में सब कुछ बहने लगा.

नासिक में ऐसा है हाल

गौरतलब है कि नासिक में सड़क किनारे दो युवक बाइक पकड़कर खड़े थे और बीच सड़क पर पानी के बीच दो स्कूटी गिर पड़ी. ये युवक किसी तरह बाइक को पानी के बीच से निकालकर बाहर करते हैं. इस बीच एक और युवक वहां आता है. ये लोग जैसे ही हिम्मत जुटाकर स्कूटी निकालने के लिए सैलाब (Flood) के बीच घुसते हैं स्कूटी बहने लगी और युवक निराश होकर गाड़ी को देखते रह गए. नासिक के भद्रकाली इलाके में हर कोई अपनी-अपनी गाड़ी बचाने के लिए जद्दोजहद करता नजर आया.

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->