नई दिल्ली: जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) के स्टूडेंट और छात्र नेता उमर खालिद पर अटैक करने वाला संदिग्ध हमलावर सीसीटीवी में कैद हो गया है जिसका फोटो भी सामने आ गया है. न्यूज एजेंसी एएनआई ने संदिग्ध हमलावर की सीसीटीवी फोटो जारी की है जिसमें वो सफेद शर्ट और जीन्स पहने हुए सड़क पर भाग रहा है. यह सीसीटीवी विट्ठलभाई पटेल रोड पर लगाया गया है.

बता दें कि सोमवार को संसद भवन के पास स्थित कांस्टीट्यूशन क्लब के ठीक बाहर जेएनयू के छात्र नेता उमर खालिद पर हमला किया गया था और प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक वहां गोली चलने की आवाज भी आई थी. हालांकि इस हमले में उमर खालिद बाल-बाल बच गए और हमलावर भी घटना स्थल से भाग निकला लेकिन उसकी बंदूक वहीं जमीन पर गिरी पड़ी मिली जिसे बाद में पुलिस ने जब्त कर लिया. सीसीटीवी फोटो तो सामने आ गया है लेकिन संदिग्ध की पहचान नहीं हुई है.

और यह भी पता नहीं चला है कि इस हमले की पीछे क्या वजह रही. हमले के बाद उमर खालिद ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह कांस्टीट्यूशन क्लब के बाहर एक दुकान से चाय पीकर वापस परिसर में लौट रहे थे तभी किसी ने उनको पीछे से धक्का दिया और मुझे नीचे गिरा दिया और मुझपर गोली चलाने की कोशिश की.

इसके बाद किसी तरह से मैं जान बचाकर वहां भागा. वहां मौजूद कुछ लोगों ने हमलावर को पकड़ने की कोशिश की लेकिन वो बंदूक छोड़ते हुए भाग निकला. उमर खालिद ने कहा कि वो हमलावर का चेहरा नहीं देख पाए. मुझे नहीं पता ये हमला किसी क्यों किया गया और इसके पीछे किसका हाथ हो सकता है.

खालिद यूनाइटेड अगेस्ट हेट संगठन की ओर से आयोजित खौफ से आजादी नामक एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांस्टीट्यूशन क्लब पहुंच हुए थे. जिसमें कई बड़ी हस्तियों ने शिरकत की थी. जाने माने वकील प्रशांत भूषण, दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर अपूर्वानंद इत्यादि लोग शामिल हुए थे.

उमर खालिद बोले- गोली चली, बाल-बाल बचा, लगा कि गौरी लंकेश की तरह मुझे भी मार देंगे

कौन हैं जानलेवा हमले में बचे जेएनयू छात्र नेता उमर खालिद जिन पर भारत तेरे टुकड़े होंगे नारा लगाने का आरोप लगा था

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App