जयपुर : राजस्थान में एक बार फिर से सांप्रदायिकता का माहौल पैदा हो गया है जबसे जिला हनुमानगढ़ के नोहर में VHP नेता सतवीर सहारण को कुछ युवकों ने गंभीर रूप से घायल कर दिया. हमले के बाद घायल सतवीर को प्राथमिक इलाज के बाद बीकानेर रेफर कर दिया गया. इस घटना के बाद से राजस्थान में माहौल तनाव पूर्ण हो गया है एक बार फिर से भीलवाड़ा के बाद यहां पर स्थिति कुछ ठीक नहीं लग रही है। हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश फैल गया. आक्रोश के चलते लोगों ने सड़को पर चक्का जाम कर दिया. उनका कहना है कि आज जब नोहर में एक महिला और व्यक्ति ने सतवीर से कहा कि मंदिर के सामने कुछ युवक बैठे रहते हैं और अक्सर छेड़छाड़ करते है. इस पर सतवीर उन युवकों से पूछताछ करने पहुंचा तो बातचीत के दौरान दोनों के बीच झड़प शुरू हो गई और कुछ युवकों ने लोहे की रॉड से सतवीर के सिर पर वार कर दिया. चोट के कारण सतवीर गंभीर रूप से घायल हो गया. इस घटना के बाद बजरंग दल विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने नोहर रावतसर मार्ग पर जाम लगा दिया. आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बिगड़ती स्थिति को काबू करने के लिए प्रशासन ने सुरक्षा कर्मियों का बल तैनात कर रखा है।

जब घटना हुई तो फोरन मौके पर हनुमानगढ़ से जिला कलेक्टर व एसपी पहुंचे और स्थिति को संभालने की कोशिश की. आक्रोशित लोगों ने प्रशासन से मांग की, कि जो भी आरोपी है उन्हें जल्दी से गिरफ्तार किया जाए और उनपर कड़ी कार्रवाही की जाए वरना यहा पर प्रदर्शन करते रहेंगे. इस पर पुलिस ने तुरंत प्रभाव से 2 लोगों को गिरफ्ताप भी किया और बाकियों की तलाश शुरू कर दी है.

गहलोत सरकार पर उठाए सवाल

विश्व हिंदू परिषद के प्रांत संयोजक आशीष पारेख ने गहलोत सरकार पर आक्रमक रूप इखतियार कर लिए है और सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार राजस्थान में ऐसी घटनाएं हो रही है जो कि गहलोत सरकार की तुष्टीकरण नीतियों के चलते हो रही है. उन्होंने कहा कि अब हम ओर बर्दाश्त नहीं करेंगे और जल्द ही आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो वह अपना अगला कदम उठाएंगे. उन्होंने आगे कहा कि हम प्रशासन को चेतावनी देते हैं कि इस मामले पर जल्द से जल्द कार्रवाई की जाए नहीं तो सरकार और प्रशासन अंजाम भुगतने को तैयार रहें. भले ही उन्हें पूरा राजस्थान क्यों ना बंद करवाना पड़े लेकिन हम सख्ती से कार्रवाही चाहते वरना हम चुप नहीं रहेंगे।वहीं इस मामले पर एएसपी ने एक वीडियो भी जारी किया है. उन्होंने कहा कि इस तरह की कोई बात नहीं है. यहां एक मामूली लड़ाई हुई थी और मामूली ही चोट लगी है और जिला कलेक्टर ने भी कहा कि जो आरोपी थे उनमें से उसे गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिए जाएंगे. जो भी दोषी है उन्हें सख्त सजा दी जाएगी एंव बक्शा नहीं जायगा.

य़ह भी पढ़े:

बहुत देर कर दी मेहरबां आते-आते… अखिलेश से टूटा आजम का मन, कर चुके अंतिम फैसला

IPL 2022 में लगातार खराब प्रदर्शन के बाद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हो रहे हैं ईशान किशन

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर