नई दिल्ली. Fire Near Kalindi Kunj Metro Station Delhi: दिल्ली के कालिंदी कुंज के पास शाहीन बाग इलाके स्थित फर्नीचर मार्केट में शुक्रवार सुबह भीषण आग लग गई. भीषण आग का असर इतना ज्यादा था कि पास में स्थित कालिंदी कुज मेट्रो स्टेशन को बंद कर दिया गया और उस रूट पर मेट्रो सेवा रोक दी गई. घटनास्थल पर दमकल की 17 गाड़ियां मौजूद है और राहत एवं बचाव कर्मी आग बुझाने और इसे फैलने से रोकने के लिए कड़ी मशक्कत कर रहे हैं. आग लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

बताया जा रहा है कि यह आग सुबह 5:30 बजे तड़के के समय लगी है. सूचना मिलते ही फायर बिग्रेड मौके पर पहुंच गईं. इस आग से फर्नीचर मार्केट के दुकानदारों का लाखों का सामान जलकर खाक हो गया है. गौरतलब है कि मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग इतनी भयंकर है, जिसकी कल्पना करना भी मुश्किल है. ऐसे में यह कहा जा सकता है, दुकानदारों को लाखों से भी ज्यादा का नुकसान हो सकता है. आग लगने की वजह से मैट्रोें में सफर करने वाले यात्रियों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा. दरअसल हजारों की तादात में यात्री मेजेंटा लाइन की मेट्रों में फंसे रहे. 

इसके अलावा खबरों की माने तों मेट्रों कालंदी कुंज और उसके पास के मेट्रो स्टेशन शाहीनबाग और जसोला बिहार के रूट पर मेट्रों के आवागमन को रोक दिया गया है. आग इतनी भीषण है, जिस पर 17 दमकल गाड़िया काबू पाने की कोशिश में लगी हुई है. हालांकि मौजूदा हालातों को देखते हुए अभी तक किसी व्यक्ति की जान की हानि की कोई खबर सामने नहीं है. लेकिन फर्नीचर के दुकानदारों को इस आग की भारी कीमत चुकानी पड़ी है. तो वहीं आग लगने की असली वजह अभी सामने नहीं आई है. सूत्रों के मुताबिक माना जा रहा है कि आग शॉर्ट सर्किट के वजह से लगी है. 

Delhi Metro on Holi: होली के दिन दोपहर 2:30 बजे तक नहीं चलेगी दिल्ली मेट्रो, DMRC ने जारी किया नोटिफिकेशन

Congress Government Unemployment Allowance: खुशखबरी! कांग्रेस ने पूरा किया राहुल गांधी का वादा, राजस्थान में बेरोजगारों को अशोक गहलोत सरकार देगी 36 हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App