अमृतसर, पंजाब के अमृतसर में गुरु नानक देव अस्पताल में शनिवार को भीषण आग लग गई. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की 12 गाड़ियां आग बुझाने के लिए मौके पर पहुंच गई हैं और आग को बुझाने की कोशिश की जा रही है.

इस वजह से लगी आग

जानकारी के मुताबिक यह घटना शनिवार दोपहर की बताई जा रही है. अमृतसर के गुरु नानक देव अस्पताल अचानक आग लग गई, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने की कोशिश की जा रही है.

दमकल अधिकारी लवप्रीत सिंह ने आग लगने के कारणों को बताया, “शुरुआत में ट्रांसफार्मर में आग लग गई, दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए मौके पर पहुँच गई हैं. फिलहाल, आग पर काबू पा लिया गया है और किसी के भी हताहत होने की खबर नहीं है.” उधर, पंजाब के मंत्री हरभजन सिंह ने कहा है कि मामले की विस्तृत जांच की जाएगी.

वहीं, आग से बचने वालों में से कई मरीजों ने अपनी ये शिकायत भी दर्ज करवाई कि उनके कई बार आवाज देने पर भी कोई उन्हें बचाने नहीं आया और उन्हें खुद ही बाहर भागने के लिए मशक्क्त करनी पड़ी. चूंकि पूरे इलाके में आग की वजह से काला धुंआ फ़ैल गया है, इसलिए कई मरीजों को सांस लेने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और वह अस्पताल से भागकर बाहर सड़क पर लेट गए हैं.  बता दें इस आग में बिल्डिंग को काफी नुकसान पहुंचा है और मामले की जांच की जा रही है. आग की खबर मिलते ही कैबिनेट मंत्री हरभजन सिंह मौके पर पहुंच गए हैं.

 

दिल्ली: मुंडका अग्निकांड में अब तक 27 लोगों की मौत, NDRF का बचाव अभियान जारी

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर