राजकोट. गुजरात के राजकोट में राष्ट्रकथा छात्र शिविर में भयानक आग लगने से 3 छात्राओं की मौत हो गयी है. इस हादसे में सैनिकों की मदद से 300 लड़कियों को बचाया गया. राजकोट के राष्ट्रकथा शिविर का शुक्रवार को आखिरी दिन था जब देर रात ये हादसा हुआ. बताया जाता है कि यह शिविर आचार्य धर्मबंधु की अगुवाई में चलती थी. राष्ट्र निर्माण के मकसद से इस शिविर में बच्चों की ट्रेनिंग होती है.देश भर के बच्चे इस शिविर का हिस्सा थे.

राजकोट के छात्र शिविर में 3 लोगों की मौत हो गयीं. जबकि 15 लोगों की हालत काफी नाजुक बतायी जा रही है. इस दर्दनाक हादसे का कारणों का पता नहीं चल पाया है लेकिन बताया जा रहा है कि ये आग छात्र शिविर में शॉर्ट शिविर से ये हादसा हुआ. जानकारी के मुताबिक आग इतनी भयानक थी कि जिसकी चपेट में कई बच्चे आ सकते थे लेकिन मौके पर सैनिकों की मदद से बड़ा हादसा टल गया.

वहीं जयपुर के विद्यासागर में सिलेंडर फटने से 5 लोगों की मौत हो गयी है. घर में हुए इस हादसे में परिवार के 5 लोगों की मौत हो गयी है. 4 बजे हुए इस हादसे में दादा और पोते-पोतियों की मौत हुई है. मीडिया के अनुसार गलती से सिलेंडर ऑन होने के कारण आग भड़की. बताया जा रहा है कि एक साथ दो सिलेंडर एक साथ फटें जिसकी वजह से मकान के चितड़े उड़ गये.

मुंबई कमला मिल कंपाउंड के बाद मैमूल बिल्डिंग में लगी आग, 4 लोगों की मौत

मुंबई: सिनेविस्ता स्टूडियो में लगी भीषण आग, 7 दमकल गाड़ियां मौके पर पहुंचीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App