नई दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के जीजा और प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गुंडगांव लेंड डील में घिरे सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा और कांग्रेस के भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है. बता दें जिन गंभीर धाराओं में यह मामला दर्ज किया गया है वह नॉन बेलएबल है. जिसके बाद गुड़गांव जमीन केस में हुड्डा और वाड्रा पर गिरफ्तारी हो सकती है. बता दें रॉबर्ट वाड्रा ने इस मामले के गर्म होने के बाद मीडिया से बातचीत में कहा कि यह सब बीजेपी व नरेंद्र मोदी जो राफेल डील की गड़बड़ियों और पेट्रोल-डीजल दामों पर नियंत्रण करने पर विफल रहने की वजह से लोगों को ध्यान भटकाने के लिए यह सब हथकंडे अपना रही है.

दरअसल दोनों के खिलाफ ये मामला खेड़की दौला में जमीन खरीद मामले से जुड़ा है. इस एफआईआर में रॉबर्ट वाड्रा की कंपनी डीएलएफ के खिलाफ भी प्राथमिकी दर्ज की गई है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रॉबर्ट वाड्रा और भूपेंद्र सिंह हुड्डा पर आरोप है कि उन्होंने राजनीति का फायदा व पद का लाभ उठाकर गुड़गांव जमीन धोखाधड़ी की. इस एफआईआर में वाड्रा की कंपनी डीएलएफ और ओमकारेश्वर प्रॉपर्टीज के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. गौरतलब है कि वाड्रा इससे पहले इनकम टैक्स से जुड़े मामले में भी चर्चा में रहे हैं. जिसमें इनकम टैक्स विभाग ने 42 करोड़ रुपये के अज्ञात आय के मामले में नोटिस दिया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार रॉबर्ट वाड्रा और बीपी हुड्डा के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत केस दर्ज किया गया है. इस मामले में 350 एकड़ जमीन 58 करोड़ रुपये में डीएलएफ और स्काईलाइट प्रॉपर्टी को दी गई थी. जब यह जमीन आवंटित की गई तो इसका मुख्य जरिया भूपेंद्र सिंह हुड्डा ही थे.

मायावती और ममता बनर्जी को पीएम उम्मीदवार बनाने की अटकलों पर यूजर्स बोले- ख्वाब कभी पूरा नहीं होगा

राफेल डील पर कांग्रेस का नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला- जब 126 विमानों की जरूरत थी तो सिर्फ 36 क्यों खरीदे

Live Blog

लैंड केस में एफआईआर पर हरियाणा के पूर्व सीएम भूपिंदर सिंह हुड्डा ने कहा कि ये सब चुनाव के चलते किया जा रहा है और सरकार को हमारे खिलाफ कुछ नहीं मिल रहा जिसके चलते ये केस दर्ज कराया गया.

राबर्ट वाड्रा पर गुंडगांव लेंड डील मामले में दर्ज एफआईआर पर हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारी लड़ाई जारी है, इस केस में जो दोषी होगा उसे सजा दी जाएगी.

FIR पर बोले वाड्रा: राफेल से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार का हथकंडा

गुरूग्राम लैंड डील मामले में एफआईआर के बाद रॉबर्ट वाड्रा ने मोदी सरकार पर निशाना साधा है. वाड्रा ने कहा कि राफेल डील और नोटबंदी से ध्यान भटकाने के लिए मोदी सरकार ने यह नया हथकंडा निकाला है.

प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने साधा नरेंद्र मोदी व बीजेपी पर निशाना

रॉबर्ट वाड्रा ने मीडिया से बातचीत में कहा कि मौजूद नरेंद्र मोदी सरकार राफेल डील के सवालों से बचने और इलेक्शन सीजन के समय यह सब कर रही है. पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों से ध्यान भटकाने के लिए यह सब किया जा रहा है.
https://twitter.com/ANI/status/1035926792740237313

प्रियंका गांधी के पति रॉबर्ट वाड्रा ने साधा नरेंद्र मोदी व बीजेपी पर निशाना

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App