नई दिल्ली: 14 जून से फुटबॉल के फीफा वर्ल्ड कप का 21वां सीजन शुरू हो गया है. इस बार फीफा विश्व कप रूस में खेला जा रहा है. इस बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने गुरुवार को ऐसा बयान दिया है, जिसके चलते वह सुर्खियों में आ गए हैं. डेली मेल की रिपोर्ट के अनुसार पुतिन ने कहा है कि रूस की महिलाएं फीफा वर्ल्ड कप के दौरान टूरिस्ट्स के साथ यौन संबंध बना सकती हैं.

पुतिन के प्रवक्ता पेस्कोव ने कहा है कि जहां तक रूस की महिलाओं की बात है तो वे यह फैसला खुद से लें, क्योंकि वे दुनिया की सर्वश्रेष्ठ महिलाएं हैं. इससे पहले रूस की एक महिला सांसद ने स्थानीय महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा था कि उन्हें विदेशियों के साथ सेक्स संबंध स्थापिक करने से परहेज करना चाहिए. फीफा विश्व कप के मेजबान देश की 70 साल की सांसद तमारा पलेनेवा ने मॉस्को के एक रेडियो कार्यक्रम में रूसी महिलाओं को यह हिदायत दी थी कि वे ऐसा न करें.

बता दें कि तमारा पलेनेवा निचले सदन में परिवार, महिलाओं और बच्चों के समिति की प्रमुख हैं. साथ ही उन्होंने कहा था कि अगर सच में किसी रूसी महिला को ऐसा करने की जरूरत महसूस हो रही हो तो वे इसके लिए अपनी ही नस्ल के पार्टनर की तलाश करें. फीफा वर्ल्ड कप का फाइनल मुकाबला 15 जुलाई को खेला जाएगा. इस टूर्नामेंट का पहला मैच, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला मॉस्को के लुजनिकी स्टेडियम में खेले जाएंगे. इस स्टेडियम में लगभग 80 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था है. लगभग एक महीन तक चलने वाले इस फुटबॉल के महाकुंभ टूर्नामेंट में 32 टीमें हिस्सा हैं.

FIFA World Cup 2018, Live Streaming: जानें कब, कहां और कैसे देखें लाइव प्रसारण

FIFA World Cup 2018: 5 ब्राजीली फुटबॉलर जो अब हैं दूसरे देशों के स्टार खिलाड़ी

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App