श्रीनगरः जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री व नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला अपने विवादित बयानों के कारण चर्चा में रहते हैं. उन्होंने एक बार फिर पीओके पर विवादित टिप्पणी की है. उन्होंने कहा कि गुलाम कश्मीर पाकिस्तान का हिस्सा है और जम्मू कश्मीर भारत का. 70 साल हो गए लाख कोशिशों के बाद भी भारत इसे उससे छीन नहीं सका है और आज केंद्र सरकार कहती है कि ये हमारा हिस्सा है. इसे लेकर रहेंगे, हम भी कहते हैं पीओके को पाकिस्तान से लेकर दिखाओ, पाकिस्तान ने भी चूड़ियां नहीं पहन रखी हैं. उनके पास भी एटम बम है.

उत्तर कश्मीर के बारामूला जिले के उरी सेक्टर में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि पीओके किसी के बाप की जागीर नहीं है. पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और जम्मू कश्मीर भारत का. इसे हमसे कोई नहीं छीन सकता. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि मैं सीधे शब्दों में कहता हूं कि मैंने न सिर्फ हिंदुस्तान बल्कि पूरी दुनिया से बार-बार कहा है कि चाहे कितनी भी जंग हो जाए, पीओके पाकिस्तान का ही रहेगा, और यह हकीकत नहीं बदलेगी. उन्होंने कहा कि कई लोगों को मेरी बात बुरी लगती है तो मामले दर्ज करा देता है.

उन्होंने कहा कि बिहार के एक मुस्लिम युवक ने मेरे खिलाफ मामला दर्ज करा दिया. खुदा उसकी हिफाजत करे. उसे नहीं पता कि यहां कैसे हालात हैं, बम चाहें पाकिस्तान गिराए या हिंदुस्तान, मारे हमारे सिपाही ही जाते हैं. आखिर कब तक बेगुनाहों का खून बहता रहेगा. बता दें कि पिछले हफ्ते फारूक अब्दुल्ला ने बयान दिया था कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है, और चाहें कितनी भी लड़ाईयां हो जाएं यह बदलने वाला नहीं है. मैं हिंदुस्तान के साथ-साथ पूरी दुनिया से सीधे शब्दों में कहता हूं कि पीओके पाकिस्तान का हिस्सा है और रहेगा. चाहे कुछ भी हो यह हकीकत नहीं बदलेगी. फारूक अब्दुल्ला की इस टिप्पणी पर बीजेपी ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की थी.

 

ये भी पढ़ें ऋषि कपूर ने मिलाए फारूक अब्दुल्ला के सुर में सुर, बोला- PoK है पाकिस्तान का

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App