नई दिल्ली. नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला कोविड-19 पॅाजिटिव पाए गए हैं. इसकी जानकारी अब्दुल्ला के बेटे, उमर अब्दुल्ला ने  मंगलवार को ट्विटर पर दी. उमर अब्दुल्ला ने ट्विटर पर लिखा, “मेरे पिता ने कोविड-19 पॅाजिटिव पाए गए हैं.  उनमें बीमारी के कुछ लक्षण हैं.’ उन्होंने कहा, ‘हमारी जांच होने तक मैं और परिवार के अन्य सदस्य स्वयं को आइसोलेशन में रख रहे हैं. मैं पिछले कुछ दिनों में हमारे संपर्क में आए हर व्यक्ति से सभी आवश्यक सावधानियां बरतने की अपील करता हूं.’

बता दें इससे पहले 2 मार्च को, फारूक अब्दुल्ला को श्रीनगर में COVID-19 वैक्सीन की पहली खुराक दी गई थी. मास्क पहनकर, डॉ. उन्होंने शेर-ए-कश्मीर इंस्टिट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज में जाकर टीका लगवाया था. 

अधिकारियों ने कहा कि इस बीच, जम्मू-कश्मीर में COVID-19 की मौत रविवार को बढ़कर 1,989 हो गई, जबकि 309 नए मामलों में संक्रमण की संख्या बढ़कर 1,29,993 हो गई है. उन्होंने कहा कि नए मामलों में 51 यात्री शामिल थे, 63 जम्मू डिवीजन के थे और 246 कश्मीर डिवीजन के थे.

अधिकारियों ने कहा कि श्रीनगर जिले में सर्वाधिक 123 मामले दर्ज किए गए, जिसमें 35 यात्री शामिल हैं, जिसमें 49 जम्मू जिले के और 46 बारामुला जिले के हैं. पांच जिलों ने कोई नया मामला दर्ज नहीं किया, जबकि नौ अन्य में एकल अंकों के मामले थे। अधिकारियों ने कहा कि बडगाम, पुलवामा और कुपवाड़ा दोहरे अंकों में मामले दर्ज करने वाले अन्य जिले थे.

अधिकारियों ने कहा कि सक्रिय मामलों की संख्या, जो पिछले एक सप्ताह से लगातार बढ़ रही है, वर्तमान में 2,001 है, जबकि 1,26,003 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र शासित प्रदेश में COVID-19 की मौत के बाद 1,989 तक पहुंच गई है. पिछले 24 घंटों के दौरान जम्मू और कश्मीर घाटी से तीन लोगों की मौत हुई है.

Farmers Beat BJP MLA : पंजाब में भापजा विधायक की कपड़े फाड़कर की किसानों ने की पीटाई, लोगों ने सीएम से मांगा इस्तीफा

सात दूल्हे दुल्हन से शादी करने पहुंचे, न तो दुल्हन मिली और न ही ससुराल और फिर जो हुआ उसको देखकर सब रह गए हैरान

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर