Farmers Protest: नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन आज 19वें दिन जारी है. राजस्थान के किसानों ने भी आंदोलन में शामिल होने का ऐलान किया है. किसानों ने कहा है कि वह आज जयपुर दिल्ली हाईवे ब्लॉक करेंगे. साथ ही किसानों ने भूख हड़ताल की धमकी दी है. हालांकि इन सबके बीच आम लोगों के लिए राहत की खबर हैं. कृषि कानूनों के विरोध में किसानों के प्रदर्शन के चलते 12 दिन से बंद पड़े दिल्ली नोएडा चिल्ला बॉर्डर को अब खोल दिया गया है.

बता दें कि जयपुर से किसानों के कूच की खबर से हरियाणा पुलिस सतर्क पर है. रेवाड़ी जिले के एसपी अभिषेक जोरवाल ने कहा कि हरियाणा पुलिस राजस्थान पुलिस से लगातार संपर्क में हैं. जैसे ही किसान राजस्थान से निकलेंगे उन्हें सूचना मिलेगी, उन्होंने कहा कि भिवाड़ी और रेवाड़ी ट्रैफिक को डाइवर्ट किया जाएगा. एसपी ने कहा कि धारा 144 लगाई गई है, वाड़ी में 3 कंपनी पैरामिलिट्री फ़ोर्स और जिला पुलिस की तैनाती की गई है. वज्र वाहन का भी इतंजाम किया गया है.

केंद्रीय वाणिज्य राज्यमंत्री सोम प्रकाश ने कहा है कि प्रदर्शन को लेकर जिद पर अड़े रहे तो किसान नेता आने वाले समय आप्रासंगिक हो जाएंगे. मंत्री ने कहा कि संभव ये भी है कि ये नेता यूनियन पर अपना नियंत्रण ही खो दें और किसान नेता सुधर जाएं. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि जो नेता समय रहते फैसले नहीं लेते हैं और नेता रहने के योग्य नहीं रह जाते हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=YS7HzwPvOcA

Farmers Protest: किसान आंदोलन ने पकड़ी तेजी, करनाल में टोला प्लाजा फ्री, UP में पीएसी की तैनाती

Ajay Shukla Exclusive Column: लोकतंत्र बचाने के लिए किसानों के साथ आइये

https://www.youtube.com/watch?v=y2pJAlwMz_s

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर