Farmers Protest: आज किसानों ने केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ रेल चक्का जाम का ऐलान किया था. संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर आज देशभर मेंआज 12 बजे से चार बजे तक रेल चक्का जाम किया. किसानों ने अलग-अलग स्थानों पर ट्रेंन रोकी. रेल सेवाएं बाधित की गई. पंजाब के पटियाला में किसानों के इस एलान का व्यापक असर देखेने को मिली. पटियाला रेलवे स्टेशन पर बड़ी संख्या में लोग पहुंचे जिसमें महिला प्रदर्शनकारी भी मौजूद रहीं.

पटना मेंजन अधिकार पार्टी के सदस्यों ने रेल पटरियों पर रेलों के पहिए जाम किए. इस समय सुरक्षा की व्यापक व्यवस्था की गई थी हालांकि सुरक्षाकर्मियों ने काफी प्रयासों के बाद प्रदर्शनकारियों को रेल की पटरियों से हटाया. वहीं हरियाणा के सोनीपत में भी किसान बड़ी संख्या में रेल की पटरियों पर रेल रोकने के लिए पहुंचे. प्रदर्शनकारियों ने रेलों की आवाजाही रोक दी गई है. पटरियों पर जमे कई किसान हुक्का पीते नजर आ रहे हैं.

जयपुर में भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने भी चार घंटेरेल का परिचालन रोका. रांची में कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ इंडिया (मार्क्सवादी) के कार्यकार्ताओं ने रेल रोकी वहीं सीपीआई-एम के कार्यकर्ता कृषि कानूनों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए पटरियों पर चलते रहे. रेल रोको अभियान के तहत यूपी में भारी संख्या में किसान रेल पटरियों पर नजर आए. इस बीच ओडिशा के पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस को गाजियाबाद रेलवे स्टेशन पर रोक दिया गया है.

Congress Rahul Gandhi: बीजेपी महासचिव सीटी रवि और कांग्रेस के पूर्व नेता शहजाद पूनावाला ने राहुल को घेरा

Punjab Local Body Election Result: पंजाब निकाय चुनावों में कांग्रेस की लहर, भाजपा-अकाली दल साफ

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर