नई दिल्ली: कृषि कानून के विरोध में मंगलवार को भारत बंद का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. किसानों की भारत बंद की अपील से पहले सरकार और किसानों के बीच 6 राउंड की बात हो चुकी है जो बेनतीजा रही है. सरकार का कहना है कि कृषि बिल को वापस नहीं लिया जा सकता जबकि किसान बिल वापसी की मांग पर अड़े हुए हैं. इस बीच किसानों ने मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया जिसमें विपक्ष उनका पूरा सहयोग कर रहा है. दिल्ली एनसीआर में चक्का जाम लग चुका है.

किसानों के प्रदर्शन को कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, सपा समेत देश की 18 राजनीतिक पार्टियों का समर्थन हासिल है. किसान आंदोलन के चलते परिवहन पर असर देखने को मिल रहा है जिससे फल और सब्जियों की आपूर्ति भी प्रभावित होती दिख रही है. इस बीच किसानों ने सरकार को चेतावनी दी है कि अगर उनकी मांगे ना मानी गई तो उनका प्रदर्शन और तेज होगा.

दूसरी तरफ पंजाब के किसानों ने चंडीगढ़ हाईवे को ब्लॉक कर दिया है. मुंबई के डिब्बावाला एसोसिएशन ने भी किसानों के भारत बंद का समर्थन किया है. दिल्ली को जोड़ने वाले सिंघु बार्डर और टीकरी बार्डर पर बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया है. राहुल गांधी ने ट्वीट कर किसानों के भारत बंद का समर्थन करते हुए ट्वीट किया है. राहुल गांधी ने ट्वीट में लिखा ‘मोदी जी, किसानों से चोरी बंद करो. सभी देशवासी जानते हैं कि आज भारत बंद है इसका संपूर्ण समर्थन करके हमारे अन्नदाताओं के संघर्ष को संफल बनाएं.’

बिहार में कृषि बिल को लेकर राजद का प्रदर्शन जारी है वहीं पश्चिम बंगाल में ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने भी किसान बिल के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने ट्रेन रोको अभियान शुरू कर दिया है.

Farmer Protest latest update: दिल्ली से जुड़ने वाले प्रमुख मार्ग को बंद करने की दी चेतावनी, किसान आंदोलन हुआ उग्र

Amit Shah to Farmers: किसानों से बात करने को तैयार हुआ केंद्र, अमित शाह बोले- सरकार तुरंत बातचीत के लिए तैयार, हर मांग पर करेंगे विचार

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर