Farmer Protest Updates: नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान लगातार विरोध कर रहे हैं. गणतंत्र दिवस के दिन हुई हिंसा को देखते बुए दिल्ली से सटे बॉर्डर पर दिल्ली पुलिस और प्रशासन की तरफ से सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं. किसान ट्रैक्टर या अन्य वाहन लेकर दिल्ली में दाखिल नहीं हो पाए इसके लिए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं. जवानों की तैनाती बढ़ाने के साथ बेरिकेड की संख्या बढ़ाई गई, रास्ता रोकने के लिए बसों से रोड को ब्लॉक किया गया है.

किसान आंदोलन को देखते हुए पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली सटे बॉर्डर पर पहले सीमेंट से रास्ते की घेराबंदी की गई है. अब सड़कों पर नुकीली कील तक लगाई गई है ताकि ट्रैक्टर दिल्ली में दाखिल न हो पाएं. टिकरी बॉर्डर पर हरियाणा और पंजाब के ज्यादा किसान हैटिकरी सीमा पर दिल्ली पुलिस और केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के जवानों की तैनाती की गई है.

राजनीतिक दलों ने किसान आंदोलन का समर्थन किया है. शिवसेना सांसद संजय राउत गाजीपुर बॉर्डर पर जाकर प्रदर्शनकारी किसानों से मुलाकात करेंगे. किसान संगठन आंदोलन को तेज करने के प्रयास में जुट गए हैं. किसान मोर्चा ने 6 फरवरी को दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक देशभर में चक्का जाम करने का ऐलान किया है. उपद्वियों का सामना करने के लिए पुलिस ने स्टील लाठियां तैयार की है.

हालांकि, दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को कहा कि जो स्टील लाठी की तस्वीर सामने आयी है वो शाहदरा जिले की है. वो लोकल ऑफिसर ने अपने स्तर पर ये लाठियां मंगाई थीं. इसके लिए सीनियर अफसरों से कोई अप्रूवल नहीं लिया गया था. सीनियर अफसरों को जैसे ही पता चला तुरंत लाठियां वापस भेज दी गईं. दिल्ली पुलिस की स्टील लाठी के प्रयोग की कोई योजना नहीं है.

Budget Session Updates: किसानों के मुद्दे पर अड़ा विपक्ष, भारी हंगामे के बीच राज्यसभा की कार्यवाही तीसरी बार रद्द

Budget 2021 Announcement : प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने बजट को बताया ट्रांसपेरेंट, कहा- आत्मनिर्भर भारत का शानदार बजट

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर