Farmer Protest: नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा लाए गए तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन बीते एक महीने से जारी है. किसान राजधानी दिल्ली से सटे सिंघु बॉर्डर पर अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसान तीनों नए कानूनों को वापस लेने की अपनी मांग पर अड़े हैं. किसानों और सरकार के बीच हो चुई 8 दौर की वार्ता से कोई समाधान नहीं निकला है. इन सबके बीच हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल खट्टर की महापंचायत का विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज की खबर सामने आई है.

बता दें कि हरियाणा के करनाल में सीएम मनोहर लाल खट्टर की किसान महापंचायत का विरोध कर रहे किसान संगठन काले झंडे लेकर उस जगह की ओर बढ़ रहे थे, जहां सीएम की महापंचायत होती थी. पुलिस ने किसानों को रोकने की कोशिश की. लेकिन कार्यक्रम स्थल पर जाने की जिद पर अडे किसानों को तितर बितर करने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज की. पुलिस ने किसानों पर आंसू गैस के गोले और वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया है.

मालूम हो कि किसान और सरकार के बीच 8वें दौर की वार्ता से पहले किसान नेता राकेश टिकैत ने उम्मीद जताई थी कि बातचीत से समाधान निकल सकता है लेकिन ऐसा हुआ नहीं. किसान तीनों कानून वापस लेने की अपनी मांग पर अड़े रहे, वहीं सरकार भी अपनी बात पर. 8वें दौर की वार्ता में भी कोई नतीजा नहीं निकला. दिल्ली की ट्रैफिक पुलिस ने किसानों के आंदोलन की वजह से गाजीपुर और चिल्ला बॉर्डर के रास्ते राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश पर रोक लगा दी है.

Kisan Andolan Update: सरकार और किसानों की आठवीं बैठक भी रही बेनतीजन, 15 जनवरी को होगी अलगी वर्ता

Kisan Andolan Update: सरकार और किसानों की आठवीं बैठक भी रही बेनतीजन, 15 जनवरी को होगी अलगी वर्ता