नई दिल्ली. इंडिया न्यूज के खास शो फैमिली गुरू में आज सावन की अमावस्या के मौके पर अमावस्या की काली रात से बचने के लिए इन टिप्स को अपनाकर करें ये उपाय. इस के साथ ही जानिए अमावस्या के अपशकुन को कैसे दूर किया जा सकता है. साथ में जानिए सावन की अमावस्या में कौआ कैसा संकेत देता है और अमावस्या के समय सूर्यग्रहण में कौन से मंत्र का जाप करना चाहिए. और घर में कलह-दरिद्रता कैसे दूर होती है.

जानिए सावन अमावस्या से बचने के ये 5 उपाय
पहला महाउपाय
आज सावन की अमावस्या की रात में घर के सभी कोनों को पहले अच्छे से साफ करें और इसके साथ में मंदिर को साफ करने के बाद सुबह शाम दिया जलाएं. वहीं अगर आपके घर में तुलसी का पौधा है तो उसमें दिया जरूर जलाएं.

दूसरा महाउपाय
अगर आप आ रहे आर्थिक संकट को दूर करना चाहते हैं तो आज सावन की अमावस्या की रात पीली त्रिकोण के रूप में पताका विष्णु जी के मंदिर में लगाएं और गंदी होने के बाद उसे बदल दें. माना जाता है कि ऐसा करने से आप का भाग्य बदल जाएगा.

तीसरा महाउपाय
अगर आपकी किस्मत आप का साथ नहीं दे रही है तो अमावस्या की रात सबसे पहले स्नान करें और तैयार हो जाएं. जिसके बाद किसी गड्डे या कुएं में एक चम्मच दूध डाल दें. इसके साथ ही अमावस्या की रात जौ में धोकर दूध को बहाएं. ऐसा करने से किस्मत आपसे कभी मुंह नहीं मोड़ेगी.

चौथा महाउपाय
अगर शनि और भाग्य आप से नाराज चल रहे है तो अमावस्या की रात शनिदेव पर कड़वा तेल डाले और काले तिल, काली उड़द, लोहा, काला कपड़ या नीला फूल चढ़ाने से शनिदेव पर चढ़ना चाहिए जिस से की शनिदेव आप पर खुश होते है और आप के ग्रह भी शांत हो जोएगें.

पांचवा महाउपाय
अगर आप घर की बजट के गड़बड़ से परेशान हो तो अमावस्या की रात काले कपड़े में 8 बादाम बांधकर संदूक में रखे जिस से घर का बजट ठीक हो जाता है.

Sawan Hariyali Amavasya 2018: 13 अगस्त को हरियाली अमावस्या, जानिए पूजा विधि, महत्व और शुभ मुहूर्त

फैमिली गुरु: कालसर्प दोष निवारण के लिए इन अचूक उपायों का करें इस्तेमाल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App