Sunday, December 4, 2022

यूपी पुलिस का फर्जी इंस्पेक्टर, 23 साल उम्र और 150 किलो वजन, थ्री स्टार वर्दी में करता था वसूली

उत्तर प्रदेश:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद जिले की टूंडला पुलिस ने एक फर्जी पुलिस इंस्पेक्टर का गिरफ्तार किया है। अवैध वसूली के मामले में गिरफ्तार किए गए इस फर्जी इंस्पेक्टर का वजन 150 किलो और उम्र महज 23 साल है। उसके अनफिट शरीर ने उसे संदेह के घेरे में ला दिया था। जिसके चलते आरोपी गिरफ्तार हुआ है।

वाहनों से करता था अवैध वसूली

बताया जा रहा है कि फिरोजाबाद पुलिस को काफी समय से सूचना मिल रही थी कि ताज एक्सप्रेस-वे पर एक पुलिस इंस्पेक्टर वाहनों से अवैध वसूली करता है। इसे लेकर टूंडला थाने की पुलिस कई दिनों से रात में आगरा सीमा पर चेकिंग कर रही थी।

वर्दी पर थ्री स्टार लगाकर बैठा था

रविवार की रात नेशनल हाइवे नंबर-2 पर राजा के ताल चौकी इलाके में पुलिस को चेकिंग के दौरान वैगनआर कार मिली। गाड़ी में वर्दी पर थ्री स्टार लगाकर एक शख्स बैठा हुआ मिला। पुलिस को इसके बारे में पहले से ही सूचना था कि कोई फर्जी इंस्पेक्टर अवैध वसूली कर रहा है।

सख्ती दिखाने पर खोल दिया राज

टूंडला पुलिस ने बताया कि जब थानाध्यक्ष राजेश पांडेय ने कार में बैठ वर्दीधारी शख्स से उसके पोस्टिंग के स्थान के बारे में पूछा तो जवाब में उसने गुमराह करने का प्रयास किया। इसके बाद जब थानाध्यक्ष ने उसका परिचय पत्र मांगा, तो युवक ने फर्जी कार्ड दिखाया। फिर जब पुलिस ने थोड़ी सख्ती दिखाई तो उसने अवैध वसूली का सारा राज खोल दिया।

कार पर लगाया पुलिस का स्टीकर

जानकारी के मुताबिक फर्जी इंस्पेक्टर की पहचान मुकेश यादव के रूप में हुई है। आरोपी गाजियाबाद जिले के साहिबाद थाना लिंक गेट का रहने वाला है। बताया जा रहा है कि उसकी वैगनआर कार पर एक बड़ा-सा पुलिस का स्टीकर लगा था। उसी कार से वह अपने दो अन्य साथियों के साथ रात में निकलता था और प्राइवेट बसों और ट्रकों से अवैध वसूली करता था।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news