नई दिल्लीः सोशल मीडिया साइट्स फेसबुक और इंस्टाग्राम का सर्वर डाउन होने से दुनिया भर में लोग परेशान हो गए हैं. बुधवार रात से ही फेसबुक और इंस्टाग्राम के डाउन होने की खबरें आने के बाद लोग ट्विटर पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं. आलम यह है कि पिछले 12 घंटों से #instagramdown और #FacebookDown हैशटैग ट्रेंड कर रहा है. कई यूजर ये भी शिकायत कर रहे हैं कि मैसेजिंग एप व्हाट्सएप भी नहीं चल रहा है. हालांकि इस बीच यूजर ट्विटर पर ये भी बोल रहे हैं कि अच्छा है कि अब सोशलव मीडिया से अलग लोग अपने लिए समय निकाल पाएंगे. ज्यादातर यूजर बोल रहे हैं कि मार्क जुकरबर्ग भाई, जल्दी ठीक करवाओ फेसबुक, इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप, हमारा कोई काम नहीं हो रहा.

यहां बता दूं कि इंस्टाग्राम और व्हाट्सएप फेसबुक का ही है और तीनों का मालिकाना हक मार्क जुकरबर्ग के पास है. सर्वर डाउन होने की खबरों के बीच लगातार फेसबुक के तरफ से बयान दिए जा रहे हैं कि सर्वर में कुछ दिक्कतें हैं, जिन्हें ठीक करने की लगातार कोशिश रही है. लेकन यूजर्स ट्विटर पर अपनी नाराजगी जता रहे हैं. इस बीच ट्विटर पर तरह-तरह के मीम्स देखने को मिल रहे हैं और ट्विटर की चांदी हो रही है क्योंकि अचानक से ट्विटर पर प्रतिक्रियाओं की बाढ़ आ गई है.

मालूम हो कि यूजर ये शिकायत कर रहे हैं उनका फेसबुक खुल तो रहा है, लेकिन कुछ काम नहीं कर रहा है. ये समस्या डेस्कटॉप में खोलने पर ज्यादा आ रही है. यूजर कह रहे हैं कि उनका फेसबुक न ही लॉग आउट हो पा रहा है और न हीं किसी को मेसेंजर से मेसेज जा रहा है. इसी तरह की समस्याएं इंस्टाग्राम पर भी आ रही हैं. बहुत से यूजर ये भी शिकायत कर रहे हैं कि व्हाट्सएप पर उनका मेसेज किसी को डिलिवर नहीं हो रहा है.

7th Pay commission: केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन और फिटमेंट फेक्टर में बदलाव नहीं, जानें कारण

China Blocks Ban on Masood Azhar in UNSC: लगातार चौथी बार मसूद अजहर को वैश्विक आतंकी घोषित होने से चीन ने बचाया, भारत समेत दुनियाभर के देशों की कोशिशों पर फिरा पानी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App