नई दिल्ली: हेट स्पीच को लेकर सरकार के साथ मिलीभगत के आरोपों का सामने कर रही फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्‍टर अंखी दास ने धमकी देने के मामले में दिल्ली पुलिस में एक शिकायत दर्ज कराई है. अंखी दास ने इस मामले में तत्काल एफआईआर दर्ज करने का अनुरोध किया है. अंखी दास उन सभी लोगों के खिलाफ एफआईआर चाहती हैं जिन्होंने उन्हें धमकी दी है. साउथ दिल्ली के डीसीपी ने फेसबुक इंडिया की पब्लिक पॉलिसी डायरेक्‍टर अंखी दास की शिकायत मिलने की पुष्टि करते हुए कहा कि इस मामले की जांच की जा रही है. हालांकि, डीसीपी ने बताया कि इस मामले में अभी FIR दर्ज नहीं गई है.

अंखी दास का कहना है कि ऑनलाइन पोस्टिंग/कंटेंट के जरिये उनके जीवन पर और उनके साथ हिंसा होने का खतरा है. अंखी दास ने पुलिस में दर्ज की शिकायत में कुछ ट्विटर और फेसबुक हैंडल का जिक्र किया गया है, जहां से उन्हें धमकी मिली है. गौरतलब है कि अंखी दास ने उस वक्त शिकायत दर्ज की है जब अमेरिकी अखबार की एक रिपोर्ट से भारत में सियासी भूचाल आया हुआ है. दरअसल अमेरिकी अखबार वॉल स्ट्रीट जर्नल में फेसबुक हेट-स्पीच रूल्स कोलाइड विद इंडियन पॉलिटिक्स हेडिंग नाम से एक रिपोर्ट पब्लिश की है जिसमें कहा गया है कि फेसबुक भारत में बीजेपी नेताओं के हेट स्पीच के मामलों में नियम में ढील बरतता है.

रिपोर्ट में कहा गया है कि तेलंगाना से बीजेपी नेता टी राजा सिंह की एक पोस्‍ट को लेकर फेसबुक कर्मचारियों ने भारत में बीजेपी नेता की हेट स्पीच के बारे में सोशल मीडिया कंपनी के शीर्ष अधिकारी को बताया लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की गई. टी राजा सिंह की एक फेसबुक पोस्‍ट में मुस्लिमों के खिलाफ हिंसा का समर्थन करने का दावा है. इस रिपोर्ट के आधार पर विपक्ष अब सरकार से सवाल पूछ रहा है. कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने फेसबुक पर लगे आरोपों पर ट्वीट कर कहा है कि मार्क जकरबर्ग कृपया इस पर बात करें. प्रधानमंत्री मोदी की समर्थक अंखी दास को फेसबुक में नियुक्त किया गया जो खुशी-खुशी मुस्लिम विरोधी पोस्ट को सोशल मीडिया पर अप्रूव करती हैं. आपने साबित कर दिया कि आप जो उपदेश देते हैं उसका पालन नहीं करते. वहीं राहुल गांधी ने बीजेपी-आरएसएस पर निशाना साधते हुए कहा कि फेसबुक और वॉट्सऐप इनके कब्जे में हैं जिसके जरिये ये नफरत और फेक न्यूज फैलाते हैं.

Chetan Chauhan Passes Away: योगी सरकार में मंत्री चेतन चौहान का निधन, कोरोना संक्रमित होने पर मेदांता में थे भर्ती

Rahul Gandhi Target BJP RSS: राहुल गांधी बोले- फेसबुक-वॉट्सऐप पर बीजेपी और RSS का कब्जा, फैलाते हैं फर्जी खबरें

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर