नई दिल्ली: भारत की प्रमुख राष्ट्रीय तेल कंपनी इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (आईओसीएल) खेलों को बढ़ावा देने के लिए अपने भावी रोडमैप की घोषणा की है. यह रोडमैप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विजन के अनुसार तैयार किया गया है ताकि सभी खेलों में खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जा सके. सभी देशवासी चाहते हैं कि हमारे खिलाड़ी ओलंपिक्स में सफलता हासिल करें और देश की इस आकांक्षाओं में सहयोग देने के लिए इंडियन ऑयल विविध तरीकों से योगदान कर रही है. इंडियन ऑयल ने आज नई दिल्ली एक दिवसीय स्पोर्ट्स कॉक्लेव 2019 का आयोजन किया जिसमें उन खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया जो अपने शुरूआती दिनों में कंपनी से जुड़े और खेल जगत में अपनी पहचान कायम की.

इंडियन ऑयल ने देश में खेलों को बढ़ावा देने के लिए नई पहलों की घोषणा की है. इस सम्मेलन में 60 से अधिक खिलाड़ी शामिल हुए जो इंडियन ऑयल परिवार का हिस्स् हैं जिनमें से कुछ नाम हैं पुलेला गोपीचंद, मानिका बत्रा, चेतेश्वर पुजारा, पृथवी शॉ, रोहन बोपन्ना, ए शरत कमल, सिमरनजीत सिंह, पी कश्यप, वसीम जाफर, अपर्णा बालन, एन सिक्की रेड्डी और बी. अधिबान आदि.

आईओसीएल के निदेशक रंजन के महापात्रा ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी 2020 और 2024 के ओलंपिक्स पर लक्ष्य कर रहे हैं और उन्होंने एक टास्क फोर्स गठित किया है जो खिलाड़ियों और विभिन्न खेलों को सहयोग देने के लिए समग्र एक्शन प्लान बनाए. इंडियन ऑयल इस ध्येय की प्राप्ति एव इसमें योगदान हेतु काम कर रही है और इसके लिए कंपनी भविष्य के पदक विजेताओं को संवार रही है तथा देश के विभिन्न सम्मान अर्जित करने के उनके सपनों में सहयोग कर रही है.

इंडियन ऑयल की खेल नीति के रोडमैप का खुलासा करते हुए महापात्रा ने बताया कि इंडियन ऑयल की योजना वॉलीवॉल, बॉस्केटबॉल, शूटिंग, तीरंदाजी, कुश्ती, कबड्डी, फुटबॉल और मुक्केबाजी खेलों को शामिल करने की है जिससे इन्हें खेलने वाले खिलाड़ियों की कंपनी में भर्ती की जाए. इंडियन ऑयल पैरालिंपिक्स खिलाड़ियों को भी अपनी योजना में शामिल करने की प्रक्रिया में है. इंडियन ऑयल के कॉर्पोरेट सामाजिक दायित्वों के महत्वपूर्ण पक्षों में से एक है, खेल और जमीनी स्तर के खेलों में क्रांति लाने की कोशिश कर रहा है. कॉर्पोरेशन ग्रामीण क्षेत्रों के खेलों को बढ़ावा देने की संभावना पर सक्रियता से काम कर रही है. कंपनी की योजना सरकारी स्कूलों में कोचिंग सुविधाएं एवं किट मुहैया करवाने की है.

Jamia MA Mass Comm Result 2019 Declared: जामिया मिलिया इस्लामिया यूनिवर्सिटी ने जारी किया एम.ए मास कम्यूनिकेशन एंट्रेंस रिजल्ट, इंटरव्यू की डेट और रिजल्ट www.jmi.ac.in पर करें चेक

Indian Oil recruitment 2019: इंडियन ऑयल ने नॉन-एग्जीक्यूटिव पर्सनल के 129 पदों पर निकाली भर्ती, ऐसे करें आवेदन iocl.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App