Monday, October 3, 2022

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार, डिप्टी सीएम तेजस्वी ने दी बधाई

 

पटना। बिहार में सत्ता परिवर्तन के बाद आज यानी मंगलवार को महागठबंधन सरकार में कैबिनेट का विस्तार हो गया है। शपथ समारोह में 31 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली है। इस समारोह में 6 चरणों में विधायकों ने शपथ ली। इसी बीच समारोह के बाद डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सभी मंत्रियों को बधाई दी है।

उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने दी बधाई

बता दें कि शपथ लेने वाले सभी मंत्रियों को राज्य के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने बधाई दी है. वहीं, डिप्टी सीएम ने ट्वीट कर कहा कि- “आज बिहार सरकार में मंत्री के रूप में शपथ लेने वाले सभी माननीय सदस्यों को हार्दिक बधाई. आशा और भरोसा है कि आप सभी मंत्रिगण आदरणीय श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में पूर्ण निष्ठा, ईमानदारी, कर्मठता, पारदर्शिता और आपसी तालमेल के साथ बिहार के विकास में योगदान देंगे.

सीएम नीतीश ने ये कहा

शपथ ग्रहण के बाद सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि थोड़ी देर में हर किसी के विभाग की भी घोषणा हो जाएगी. आज ही मैं एक बार कैबिनेट के साथ मीटिंग भी करूंगा. उसके बाद विभागों की घोषणा कर दी जाएगी।

कुल 31 विधायकों ने ली शपथ 

गौरतलब है कि नीतीश कुमार की नई सरकार में आज कैबिनेट विस्तार हुआ है। जिसमें 31 विधायकों ने मंत्री की शपथ ली है. जिसमें जेडीयू के 11, आरजेडी के 16 और कांग्रस के 2 विधायकों ने शपथ ली है। इसके अलावा एक विधायक हम पार्टी से और एक निर्दलय विधायक ने शपथ ली है।

किस पार्टी के कितने मंत्री

महागठबंधन सरकार का कैबिनेट विस्तार हो गया है। मंत्रिमंडल में 31 विधायकों को शामिल किया गय़ा है। जिसमें आरजेडी के 16, जेडीयू के 11और कांग्रस के 2 विधायकों ने शपथ ली है। इसके अलावा एक विधायक हम पार्टी से और एक निर्दलय विधायक ने शपथ ली है।

PM Modi Speech: लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का संबोधन, जानिए मुख्य बातें

Latest news