नई दिल्ली: देश-दुनिया में कोरोनावायरस (कोविड-19) का प्रकोप कम होने का नाम नहीं ले रहा है। कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। इस वायरस की चपेट में आकर अब तक कई लोग अपनी जान गंवा चुके हैं, वहीं तमाम लोग अभी भी विभिन्न अस्पतालों में उपचार करा रहे हैं। कोरोना की चपेट में अब बिजनेस वर्ल्ड’ और ‘एक्सचेंज4मीडिया’ ग्रुप के चेयरमैन व एडिटर-इन-चीफ डॉ. अनुराग बत्रा भी आ गए हैं।

वह पिछले दिनों मुंबई व लखनऊ की यात्रा पर रहे हैं। लखनऊ से जब से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मिलकर लौटे थे, तब से उन्हें पीठ दर्द की शिकायत थी। इसके बाद कोविड-19 के लक्षण दिखने पर उन्होंने लैब में अपनी जांच कराई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आई।
अब वह फिलहाल 14 दिनों तक होम आइसोलेशन में रहेंगे। इसके साथ ही उन्होंने पिछले कुछ दिनों में अपने संपर्क में आए सभी लोगों को कोविड-19 की जांच कराने की सलाह भी दी है।

गौरतलब है कि यूरोप में कोरोना का एक नया ही रूप देखने को मिल रहा है जिसने वैक्सीन बनाने की कोशिश कर रहे वैज्ञानिकों की चिंता और भी बढ़ा दी है. वही ंबात करें अमेरिका की तो अमेरिका में कोरोना से हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं. हालांकि अमेरिका में कोरोना की वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है लेकिन ये कितनी कारगर साबित होती ये आना वाला समय ही बताएगा.

AMU Centenary Celebration: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पीएम नरेंद्र मोदी का सबोंधन, जानें 10 बड़ी बातें

CBSE Board Exams 2021: जनवरी के बाद हो सकती हैं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा !