Friday, February 3, 2023
spot_img

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को दी खुली चुनौती

मुंबई। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे के मुख्यमंत्री बनने के बाद महाविकास अघाड़ी लगातार शिंदे सरकार पर हमलावर होते हुए सरकार गिरने की बात करता हुआ नज़र आ रहा है। इस मामले को लेकर एकनाथ शिंदे जहाँ एक ओर चिंतित हैं वहीं उन्होने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को खुली चुनौती भी दे दी है। इस दौरान उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान करने की बात की है।

उद्धव ने क्यों की महाराष्ट्र बंद की बात?

महाविकास अघाड़ी के निशाने पर चल रहे मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे उद्धव ठाकरे को निशाना साधने का बार-बार मौका दे रहे हैं, इस दौरान छत्रपति शिवाजी को लेकर दिए गए आपत्तिजनक बयानों से आहत उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र बंद का आह्वान किया है, हम आपको बता दें कि महाराष्ट्र के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी एवं भाजपा के प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी द्वारा छत्रपति शिवाजी पर दिए गए विवादित बयान को लेकर उद्धव ठाकरे ने शिंद सरकार को चार दिनों का अल्टीमेटम दिया है। उन्होने कहा है कि, यदि चार दिनों के भीतर इस मामले मे कोई सकारात्मक भूमिका पेश नहीं की जाती तो वह महाराष्ट्र बंद को लेकर सक्रिय एवं सार्थक कदम उठाएंगे।

क्या जवाब दिया शिंदे ने?

उद्धव ठाकरे के इस बयान को लेकर मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने उद्धव ठाकरे को चुनौती देते हुए कहा है कि, यदि हिम्मत है तो सरकार गिरा कर दिखाओ। उन्होने कहा है कि दिवंगत बालासाहेब ठाकेर द्वारा बनाए गए तमाम बड़े नेता उनके साथ हैं। गजानन कीर्तिकर, आनंदराव अडसूल और रामदास कदम जैसे वरिष्ठ नेता उनके साथ है और उनका समर्थन हासिल है। हम आपको बता दें कि, इस दौरान विपक्ष शिंदे पर निशाना साधते हुए कह रहा है कि शिंदे का आत्मविश्वास लड़खड़ा गया है इसलिए वह ज्योतिषी के चक्कर लगा रहे हैं। इस बात का जवाब देते हुए एकनाथ शिंदे ने कहा है कि, इस समय उद्धव ठाकरे को आत्म परीक्षण की आवश्यकता है। कर्नाटक विवाद को लेकर भी शिंदे ने कहा कि उन्हे परेशान होने की आवश्यकता नहीं है जब वह सत्ता में थे तो उन्होने कुछ नहीं किया लेकिन हमारी इस सरकार इस विवाद को सुलझाते हुए महाराष्ट्र की एक इंच ज़मीन भी नहीं जाने देगी।

Latest news