Monday, December 5, 2022

संजय राउत की गिरफ्तारी पर एकनाथ शिंदे, कहा- सच्चाई सामने आ जाएगी..

मुंबई। शिवसेना नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत पात्रा चॉल जमीनी घोटाले के मामले में इस वक्त ईडी के शिकंजे में हैं। उन्हें रविवार रात को ईडी ने 16 घंटे की पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। शिवसेना नेता से रविवार सुबह 7 बजे से रात करीब 12 बजे तक पूछताछ हुई। गिरफ्तारी के बाद आज उन्हें सुबह 11 बजकर 30 मिनट पर ईडी कोर्ट में पेश किया जाएगा। इसी बीच सीएम एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) ने प्रतिक्रिया दी।

सीएम शिंदे ने दी प्रतिक्रिया

बता दें कि सांसद राउत की गिरफ्तारी पर सीएम शिंदे ने कहा है कि भले ही शिवसेना (Shiv Sena) के मुख्य प्रवक्ता और सांसद संजय राउत को ईडी ने गिरफ्तार कर लिया हो, लेकिन जांच के बाद सब सच सामने आ ही जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि भले ही संजय राउत ने बार-बार हमारी और हमारे साथ के 50 विधायकों की आलोचना की हो, लेकिन हम ऐसा नहीं करेंगे. इस मौके पर बोलते हुए उन्होंने स्पष्ट किया है कि हम उनकी आलोचना का जवाब अपने काम के से देंगे.

घर से मिला 11.5 लाख कैश

शिवसेना नेता संजय राउत के घर पर रविवार सुबह ही प्रवर्तन निदेशालय ने छापेमारी की। कई घंटे चली इस छापेमारी में शिवसेना नेता के घर से 11.5 लाख रूपये कैश बरामद हुए। जिसके बाद ईडी ने उन्हें गिरफ्तार कर बलार्ड एस्टेट इलाके में स्थित ईडी दफ्तर लाया गया। प्रवर्तन निदेशालय ने राउत से उन पैसों के बारें में जानकारी मांगी। लेकिन वो जवाब नहीं दे पाए। बताया जा रहा है कि राउत के घर से ईडी ने कई अहम दस्तावेज भी जब्त किए है। जोकि पात्रा चॉल मामले से जुड़े है।

लड़ाई जारी रखूंगा- संजय राउत

सांसद संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई पर कहा कि मेरा किसी भी घोटाले से कुछ लेना-देना नहीं है। यह मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे की शपथ लेकर बोल रहा हूं। आगे उन्होने लिखा कि बालासाहेब ने हमें लड़ना सिखाया है। मैं शिवसेना के लिए लड़ाई जारी रखूंगा। वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने ईडी की कार्रवाई को झूठी कार्रवाई बताया। कहा कि सब के सब झूठे सबूत हैं। मैं शिवसेना नहीं छोड़ूंगा, मैं मर भी जाऊं तो समर्पण नहीं करूंगा।

Vice President Election 2022: जगदीप धनखड़ बनेंगे देश के अगले उपराष्ट्रपति? जानिए क्या कहते हैं सियासी समीकरण

Latest news