नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व भाजपा नेता शुक्रवार को शरद पवार की पार्टी एनसीपी में शामिल हो गए. इस दौरान एकनाथ खड़से ने बीजेपी को धमकी देते हुए कहा कि अगर बीजेपी ने उनके पीछे ईडी को लगाया तो वो सीडी लीक कर देंगे. एकनाथ खड़से कौन सी सीडी की बात कर रहे हैं ये फिलहाल साफ नहीं है. महाराष्ट्र में 6 बार विधायक और दो बार मंत्री रह चुके एकनाथ खड़से 1995 में पहली बार बीजेपी-शिवसेना सरकार में जल संसाधन मंत्री बनाए गए थे. इसके अलावा साल 2009 से 2014 तक उन्होंने नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाली. 2014 में बनी देवेंद्र फणडवीस सरकार में एकनाथ खड़से ने कई अहम मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली. एनसीपी में शामिल होने के बाद चर्चा है कि उन्हें राज्य में कृषि मंत्री का दर्जा मिल सकता है.

एकनाथ खड़से फडणवीस सरकार में राजस्व मंत्री भी थे लेकिन साल 2016 में उनपर भ्रष्टाचार के आरोप लगे जिसके बाद उन्हें इस्तीफा देना पड़ा. तभी से खड़से बीजेपी से नाराज चल रह थे क्योंकि बीजेपी ने उनसे मंत्री पद छीन लिया और विधानसभा में टिकट भी नहीं दी.

एकनाथ खड़से के इस्तीफे पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और बीजेपी के पुराने सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि बीजेपी को सोचने की जरूरत है कि आखिर क्यों उनके पुराने सहयोगी एक एक कर उनसे अलग होते जा रहे हैं. उद्धव ठाकरे ने एकनाथ खड़से को लेकर कहा कि वो ऐसे नेता हैं जिन्होंने पार्टी के लिए तब काम किया जब पार्टी सत्ता में नहीं थी. उद्धव ठाकरे ने कहा कि पहले हमने, फिर अकाली दल ने बीजेपी का साथ छोड़ा और अब पार्टी के पुराने लोग भी बीजेपी का साथ छोड़ रहे हैं. आखिर ऐसा क्यों हो रहा है इसपर बीजेपी को विचार करना चाहिए.

Bihar Election 2020: बिहार में विपक्ष पर जमकर बरसे पीएम नरेंद्र मोदी पर चिराग पासवान पर साधी चुप्पी

Chirag Paswan on Nitish Kumar: चिराग पासवान ने बोला नीतीश कुमार पर हमला, कहा- पीएम मोदी का आशीर्वाद लेकर लालू जी की शरण में न चले जाएं साहब