UP Chunav 2022

लखनऊ , UP Chunav 2022 उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज चौथे चरण के तहत 9 ज़िलों की 59 सीटों पर वोटिंग चल रही है. लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने और वोटिंग परसेंटेज को बढ़ाने के लिए लखनऊ के एक कॉलेज ने अनोखी पहल की हैं. लखनऊ में एक एंग्लो-इंडियन स्कूल ‘क्राइस्ट चर्च कॉलेज’ ने यह ऐलान किया है कि जिस भी छात्र के माता-पिता आज या आगे आने वाले वोटिंग में मतदान करेंगे उसे कॉलेज की ओर से अकादेमिक में 10 नंबर अतरिक्त दिए जाएंगे। इसके लिए छात्रों के माता पिता को वोट डालने के बाद स्कूल में आकर अपना नाम दर्ज करवाना होगा।

वोटिंग से कमजोर छात्रों को फायदा

क्राइस्ट चर्च कॉलेज, लखनऊ के प्राचार्य राकेश कुमार ने कहा, “हम उन छात्रों को 10 अंक देंगे, जिनके माता-पिता 23 फरवरी को (और आगे) वोट डालकर मतदान में सक्रीय रूप से हिस्सा लेंगे। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से हमारा लक्ष्य वोटिंग परसेंटेज को बढ़ाना और लोगों को वोट के प्रति जागरूक करना है. इसके अलावा राकेश कुमार ने बताया कि इससे कमजोर छात्रों को परीक्षा में मदद मिलेगी और वे अगली क्लास में पहुंच पाएंगे। वहीँ इसी तरह का फैसला लखनऊ के पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने भी लिया है. उनकी ओर से यह कहा गया है कि जो भी वोट देंगे उन्हें डीजल-पेट्रोल की खरीद पर छूट मिलेगी. मतदाताओं को डीजल-पेट्रोल पर 2% की छूट मिलेगी. यह छूट सुबह 7 से शाम 6 बजे तक रहेगा.

Uttarakhand: उत्तराखंड में दर्दनाक सड़क हादसा, बस के खाई में गिरने से 14 की मौत, पीएम मोदी ने जताया शोक

12th President’s Fleet Review Program : विशाखापत्तनम में 12वें प्रेसिडेंट फ्लीट रिव्यू का आयोजन, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने की 60 पोत, पनडुब्बियां व 55 विमानों की समीक्षा

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर