राजस्थान. Government Jobs राजस्थान सरकार ने सरकारी नौकरियों के लिए तैयारी कर रहे छात्रों के हित के लिए एक अहम फैसला किया है. राजस्थान सरकार जल्द 1000 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया को शुरू करेगी। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग की बैठक को संबोधित करते हुए 1000 कॉलेज लेक्चरर के पदों के लिए मंजूरी दी हैं. उन्होंने साथ ही राजस्थान में छात्रों के उज्जवल भविष्य के लिए नए कॉलेज खोलने की बाबत 200 करोड़ रूपये की मंजूरी दी है.

युवाओं को गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा मिले- मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस बात की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से साझा की साथ ही उन्होंने बताया कि ‘राजस्थान लोक सेवा आयोग के माध्यम से कॉलेज शिक्षकों के करीब 1 हजार पदों पर चल रही भर्ती की प्रक्रिया को जल्द पूरा किया जाए. इसके अलावा नए जारी किए 1000 पदों पर भी भर्ती प्रक्रिया को जल्द शुरू किया जाएं। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शिक्षा विभाग की बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि उत्कृष्ट मानव संसाधन तैयार करने की दृष्टि से प्रदेश में युवाओं को गुणवत्तायुक्त उच्च शिक्षा मिले। इसके लिए अधिकारी सभी पुख्ता इंतेज़ाम करें, जो छात्रों के उज्जवल भविष्य को सुनिश्चित करते हो.

आपको बता दें इससे पहले राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन ने असिस्टेंट प्रोफेसर के 337 पदों के लिए निटिफिकेशन जारी किया था. इन पदों पर आवेदन करने की अंतिम तारीख 22 दिसंबर 2021 है.

यह भी पढ़ें:

OMICRON:भारत में भी ओमिक्रॉन की दस्तक, कर्नाटक में 2 केस मिलने की पुष्टि

Jammu Kashmir Encounter पुलवामा में जैश के सरगना सहित दो आतंकी ढेर