नई दिल्ली.  प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा पर अब शिकंजा कसना शुरु कर दिया है. ईडी की टीम ने दिल्ली में रॉबर्ट वाड्रा के सहयोगियों के ऑफिस पहुंची और उनके दफ्तरों पर छापा मारा है. इस बात पर कांग्रेस पार्टी ने बीजेपी पर निशाना साधा है और पार्टी के नेता ने कहा सीबीआई, ईडी और इनकम टैक्स प्रधान मंत्री मोदी के के राजनीतिक एजेंट के रूप में कार्य कर रहे हैं.

वहीं वाड्रा के वकील ने आरोप लगाया, ‘ उन्होंने (ED की टीम) स्काइलाइट हॉस्पिटैलिटी के हमारे लोगों को अंदर बंद कर दिया है। वे किसी को भी अंदर जाने नहीं दे रहे हैं। क्या यह नाजीवाद है? क्या यह जेल है?’ वकील ने इस माले में आगे कहा कि साढ़े चार साल हो गए हैं और ईडी को कुछ भी नहीं मिला है. अब वे हमें बाहर रखकर सबूत गढ़ने की कोशिश कर रहे हैं. रॉबर्ट वाड्रा के ऑफिस की तरफ से इस बारे में बयान जारी किया गया है. रॉबर्ट वाड्रा ने अपने ट्विटर हैंडल से एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने अपने करीबी लोगों के घरों पर ईडी की छापेमारी को लेकर बयान दिया है. 

गौरतलब है कि ईडी ने साल 2015 सितंबर में वाड्रा के खिलाफ राजस्थान के बीकानेर में जमीन सौदे के मामले के लेकर केस दर्ज किया था. ईडी बीकानेर में विवादित जमीन सौदों की जांच कर रहा है, जिसमें वाड्रा की कंपनियां भी शामिल हैं. वाड्रा ने यह जमीन बीकानेर के कोलायत इलाके में खरीदी थी, लेकिन बाद में बेच दी. वहीं राजस्थान सरकार इस सौदे को पहले ही रद्द कर चुकी है क्योंकि यह जमीन गलत तरीके से निजी क्षेत्र को दी गई है.

 

इस मामले को लेकर रॉबर्ट वाड्रा ने कहा कि इसमे कुछ भी भ्रष्टाचार नहीं है . वहीं कांग्रेस का कहना है कि बीजेपी चुनाव के वक्त जानबूझकर यह मुद्दा उठा रही है, बीजेपी इसी बहाने राजनीतिक दुश्मनी निकाल रही है.

 

Robert Vadra Attacks Narendra Modi Government: नरेंद्र मोदी सरकार पर रॉबर्ट वाड्रा का हमला, बोले- राजस्थान में नाकामी छुपाने के लिए भेजा समन

Rahul Gandhi Attacks Narendra Modi: राजस्थान के उदयपुर में गरजे राहुल गांधी, बोले- पीएम नरेंद्र मोदी को हिंदू धर्म के बारे में नहीं पता, कैसे हिंदू हैं वो?

Leave a Reply

Your email address will not be published.

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,गूगल प्लस, ट्विटर पर और डाउनलोड करें Inkhabar Android Hindi News App