Monday, December 5, 2022

ED Raid: शराब घोटाला मामले में पड़े 40 जगह छापे, हैदराबाद में 25 जगहों पर रेड

नई दिल्लीः आज दिल्ली के शराब मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले मामले में बड़ी कारवाई की है। ईडी ने हैदराबाद, बेंगलुरु और चेन्नई समेत देश भर में 40 ठिकानों पर छापेमारी की है। रेड में सिर्फ हैदराबाद में ही 25 जगहों पर छापेमारी की है।

आज सत्येन्द्र जैन से होगी पूछताछ

शराब घोटाले में ईडी मनी लॉन्ड्रिंग के नजरिए से जांच – पड़ताल कर रही है। इसी सिलसिले में ईडी आज दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन से पूछताछ करने वाली है। बता दें कि गुरुवार को सीबीआई के स्पेशल जज गीतांजलि गोयल ने सत्येंद्र जैन से पूछताछ की इजाजत दी थी। यह पूछताछ 16, 22 एवं 23 सितंबर को होगी।

सीबीआई भी कर रही जांच

बता दें कि शराब घोटाले मामले में सीबीआई भी जांच कर रही है। जिस दौरान उन्होनें दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया के छापेमारी की थी।

नीति में अनियमितताएं

सीबीआई ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने आबकारी नीति में संशोधन, लाइसेंसधारियों को अनुचित लाभ, लाइसेंस शुल्क में छूट/कमी एवं बिना मंजूरी के एल-1 लाइसेंस के विस्तार सहित कई अनियमितताएं की है । सीबीआई ने कहा कि इन कृत्यों की गिनती पर अवैध लाभ को संबंधित लोक सेवकों को निजी पार्टियों द्वारा उनके खातों की किताबों में गलत प्रविष्टि करके भेजा गया था। इसके बाद इसने दिल्ली, गुरुग्राम, चंडीगढ़, मुंबई, हैदराबाद, लखनऊ और बेंगलुरु सहित 31 स्थानों पर तलाशी ली थी। सीबीआई की प्राथमिकी के आधार पर ईडी ने मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का केस भी दर्ज किया था।

अदालत ने दी अनुमति

राउज एवेन्यू कोर्ट के विशेष सीबीआई अदालत ने ईडी के आवेदन को स्वीकार करते हुए शुक्रवार को जेल के अंदर जैन से पूछताछ करने की अनुमति दिया है। सीबीआई ने पिछले महीने मनीष सिसोदिया और तत्कालीन आबकारी आयुक्त, तत्कालीन उप आबकारी आयुक्त, तत्कालीन सहायक आबकारी आयुक्त और 10 शराब लाइसेंसधारियों के खिलाफ दिल्ली की आबकारी नीति के निर्माण और कार्यान्वयन में कथित अनियमितताओं के लिए मामला दर्ज किया था।

 

Latest news