Friday, February 3, 2023
spot_img

सोनिया गांधी और राहुल को ईडी का नोटिस, इस दिन पुछताछ के लिए बुलाया

नई दिल्ली। बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा एक बड़ी कार्रवाई की गई है। नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजा है। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी ने कहा कि सरकार बदले की भावना से अंधी हो गई है। ऐसा हमें डराने के लिए किया जा रहा है, लेकिन हम न डरेंगे और न झुकेंगे। डटकर सामना करेंगे। कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी और रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि ईडी ने सोनिया गांधी को 8 जून को पूछताछ के लिए बुलाया है।

बयान किए जाएंगे दर्ज

ईडी ने हाल ही में यंग इंडियन में कथित वित्तीय अनियमितताओं के चलते मामला दर्ज किया था। इसका स्वामित्व नेशनल हेराल्ड के पास है। प्रवर्तन निदेशालय के अधिकारियों ने कहा कि सोनिया और राहुल गांधी को धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) की आपराधिक धाराओं के तहत बयान दर्ज करने के लिए नोटिस जारी किया गया है। इससे पहले एजेंसी ने कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पवन बंसल से भी पूछताछ की थी।

मोदी सरकार वही कर रही है जो अंग्रेज करते थे

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, नेशनल हेराल्ड अखबार 1942 में शुरू हुआ था, उस समय अंग्रेजों ने इसे दबाने की कोशिश की थी। आज मोदी सरकार भी यही कर रही है और इसके लिए ईडी का इस्तेमाल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि ईडी ने सोनिया गांधी और राहुल गांधी को नोटिस भेजा है।

पढ़ें खबर:-

राज्यसभा चुनाव 2022: BJP ने नकवी-अकबर-जफर को नहीं दिया टिकट, संसद में नहीं होगा कोई मुस्लिम चेहरा

Latest news