Earthquake In North India: उत्तर भारत में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए. इस भूकंप की तीव्रता रिक्टर स्केल पर 6.0 मापी गई.इस भूकंप का सेंटर कजाकिस्तान में बताया जा रहा है. हरियाणा, पंजाब, जम्मू-कश्मीर और दिल्ली एनसीआर में भूकंप केतेज झटके महसूस किए गए. जयपुर, अंबाला चंडीगढ़और मोहाली में भूकंप की तीव्रता महसूस की गई.

घरों में टंगे झूमर पंखे और दीवारे हिलने लगे. घरों में जो लोग सो रहे थे उनके या सोने के तैयारी में थे उन्हें भी अपना बेड हिलता हुआ नजर आया. जमीन के अस्सी किलोमीटर भीतर इस भूकंप के झटके महसूस किए गए. इस भूकंप के कारण अभी तक किसी तरह की जानमाल की हानि की खबर नहीं आई.

इसके साथ ही भूकंप के झटके पड़ोसी देश पाकिस्तान के भी कई हिस्सों में महसूस किए गए हैं. वहां भी जनधन की कोई नुकसान होने की खबर नहीं है. जम्ंमू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर भूंकप की स्थिति को बताया था. उमर अब्दुल्ला ने कहा कि उन्होंने हाल के वर्ष में ऐसा तेज भूकंप महसूस नहीं किया है. भूकंप के झटके इतने तेज थे कि मैं घर से बाहर भाग आया. मैंने अपना मोबाइल लेना भी जरूरी नहीं समझा.

Rinku Sharma Murder Case: बजंरग दल के कार्यकर्ता रिंकू शर्मा की चाकू घोंप कर हत्या, मरने से पहले लगाए ‘जयश्रीराम के नारे’

Dinesh Trivedi Departure: सौगत रॉय बोले- जमीनी नेता नहीं थे दिनेश त्रिवेदी, उनके जाने से कोई झटका नहीं

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर