नई दिल्ली. देश में बढ़ते कोरोना मामले और टीकाकरण से संबधित कई सवाल लोगों के जहन में उठ रहे हैं. इंडिया न्यूज हरियाणा की पहल पर आज इंडिया न्यूज पर एक प्रोग्राम का आयोजन किया गया. जिसका नाम था E-अधिवेशन. इस प्रोग्राम में राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला,शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर,बिजली मंत्री रणजीत सिंह सहित विपक्ष के नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा और पूर्व नेता विपक्ष अभय चौटाला ने वर्चुअल तरीके से हिस्सा लिया. इस दौरान सरकार और विपक्ष दोनों से राज्य में कोरोना की स्थिति और टीकाकरण की योजना के ऊपर सवाल पूछे गए.

जल्द ही महामारी से छुटकारा मिलेगा : सीएम

हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा जल्द ही महामारी से छुटकारा मिलेगा. वहीं दूसरी लहर में संक्रमण दर घट रही है, पहली लहर के अनुभव का फायदा हुआ, होम आइसोलेशन की प्रकिया शुरू की. सीएम मनोहर लाल नेता विपक्ष भूपेंद्र हुड्डा के सावल पर बोले CM, सहयोग की बजाए नाकामियों गिनाने में लगे थे, विपक्ष महामारी में राजनीति चमका रहा है, हुड्डा मिलना चाहें तो आवास पर आ जाए, सकारात्मक भाव से आएं,राजनीतिक भाव से नहीं. आज हम माहामरी से लड़ाई लड़ रहे हैं, किसान भाईयों से आंदोलन खत्म करने की अपील की. इसके साथ ही  मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने की ITV ग्रुप की सराहना की, कोरोना काल में चलाए जा रहे अभियान की तारीफ की, दवाओ के लिए चलाए जा रहे कैंपेन की तारीफ की.

हरियाणा में रिकवरी रेट बेहतर :  दुष्यंत चौटाला 

डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने कहा कि किसी ने नहीं सोचा था ऐसी महामारी आएगी. लेकिन हरियाणा में रिकवरी रेट बेहतर है. हरियाणा पर भार दिल्ली NCR का भी रहता है. ग्रामीण इलाकों में आइसोलेशन सेंटर बनाया गया है. गांव की कमेटी सेंटर की देखरेख कर रही है. हरियाणा में ऑक्सीजन की कमी नहीं है. घर-घर लोगों को ऑक्सीजन पहुंचा रहे हैं, कई लोग व्यवस्था बिगाड़ने की फिराक में थे. कई लोगों ने शुरुआत में वैक्सीन का विरोथ किया, डॅाक्टर ने दिन-रात एक कर महामारी से लड़ाई लड़ी. प्रदेश की जनता का सहयोग मिला.

तीसरी लहर पर सरकार की व्यवस्था : मंत्री कंवर पाल गुर्जर

शिक्षा मंत्री कंवर पाल गुर्जर ने कहा कि तीसरी लहर पर सरकार की व्यवस्था अच्छी है. 30% अस्पताल में बेड खाली हैं. ऑक्सीजन की कमी नहीं, तीसरी लहर के लिए हमारी सरकार तैयार है. MBBS के छात्र ने कोरोना काल में बहुत सहयाोग किया, अगर केंद्र सरकार इजाजत देगी तो 20 जून से 12वीं के परीक्षा करा सकते हैं. परीक्षा में तैनात शिक्षक कर्मचारियों को वैक्सीन पहले लगाई जाएगी. ऐ

ऐसी बीमारी पिछले 100 सालों में नहीं देखी : मंत्री रणजीत सिंह चौटाला

 बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि ऐसी बीमारी पिछले 100 सालों में नहीं देखी. अंदाजा नहीं था इतनी तैयारी करनी पड़ेगी. सिरसा और फतेहाबाद जिले की जिम्मेंदारी मुझे दी गई है.  जगमग योजना के तहत 24 घंटे बिजली, 80 हजार बिजली के खंभे खरीदे गए, बिजली चोरी करने पर एक लाख का जुर्माना लगाया गया. लॅाकडाउन में बिजली बिलों पर सरचार्ज नहीं. हम 24 घंटे बिजली दे रहे हैं. रेवेन्यू में 500 करोड़ की बढ़ोतरी हुई. गांव में कोरोना की किट भिजवाई, स्कूलों के ऊपर से बिजली की तारें हटाने का काम जारी, बिजली बिल का सरचार्ज माफ किया. बिजली चोरी के 2600 केस पकड़े, बिलों की समस्या के समाधान के लिए खुला दरबार लगाया जाएगा,खुले दरबार में तुरंत समाधान होगा. गौशालाओं के लिए बिजली 2 रूपये प्रति यूनिट , पुरानी तारों को बदला जा रहा है, अगस्त महीने में तक पुरानी तारें बदल दी जाएंगी.

बीमारी को मजाक नहीं समझना चाहिए : मूलचंद शर्मा

 परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बीमारी को मजाक नहीं समझना चाहिए, हमें कोरोना के नियमों का पालन करना चाहिए.  कोरोना को हराने के लिए सबको मिलकर कदम बढ़ाना होगा. रोडवेज में सबसे बड़ी चुनौती ड्राइवर और कंडक्टर के लिए है, हमें कोरोना से लड़ना है, गरीब की मदद करना प्राथमिकता है.रोडवेज ‘नो लॅास प्रोफिट’ वाला विभाग है, हमें अपना लक्ष्य पूरा करना है, बीमारी को बीमारी समझे.सरकार अपना कर्तव्य पूरी करेगी, लोगों की जान सुरक्षित रखना जरूरी, प्रदेश को बचाना हमारा कर्तव्य है .

मुख्यमंत्री एक से बढ़कर एक कदम उठा रहे हैं : खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह 

खेल राज्य मंत्री संदीप सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री एक से बढ़कर एक कदम उठा रहे हैं. खिलाड़ियों के सामने भी परेशानी आई, ओलंपिक क्वालीफाई करने वाले खिलाड़ियों के लिए भी संकट है. कोरोना की वजह से ओलंपिक को आगे बढ़ाया गया. जापान में अभी भी ओलंपिक को लेकर विरोध हो रहा है, बड़ी संख्या में दूसरे देशों के लोग आते हैं लोग. सवारी अपने समान के खुद जिम्मेदार हैं, इम्यून सिस्टम मजबूत करना अहम है.
 

किसानों से धरना खत्म करने की अपील की : कृषि मंत्री जेपी दलाल 

कषि मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि किसानों से कोराना बीमारी को गंभीरता से लेने की अपील की. हरियाणा सरकार ने किसानों से कई बार प्रार्थना की धरना खत्म कर लें. कोरोना प्रोटोकॅाल को सभी को मानना चाहिए, किसानों के वैक्सीन लगवाना चाहिए, ग्रामीण क्षेत्र मे कोरोना के खिलाफअभियान चल रहा है, मुख्यमंत्री ने प्रो-एक्टिव होकर कदम उठाए, सरकार थ्री-T पर फोकस कर रही है.

ये अंतरराष्ट्रीय आपदा  : विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचंद गुप्ता

ये अंतरराष्ट्रीय आपदा है,गांव में घर-घर जाकर टेस्टिंग की जा रही है, सरकार सभी संभव प्रयास कर रही है, कांग्रेस ने आपदा में राजनीति करके पाप किया. 

विपक्ष का हमला

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष नेता भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि सरकार को सर्वदलीय बैठक बुलानी थी, सभी को एकजुट होकर लड़ना है, लोगों को बीमारी के प्रति जागरूक करेंगे, आकड़े छिपाने से समस्या का समाधान नहीं, गांव के PHC, CHC में स्टाफ नहीं है. अभी भी हमें तैयारी करनी पड़ेगी. गांवों में मौतों का आंकड़ा छिपाया गया है. सत्ता पक्ष और विपक्ष को तालमेल बनाना होगा, ऑक्सीजन की कमी से लोगों की मौत हुई. चर्चा करते तो बेहतर होता काम, आज का समय आरोप-प्रत्यारोप का नहीं. आंकडे छिपाने से कोरोना का इलाज नहीं होगा. किसानो से बात क्यों नहीं करती सरकार? किसानों पर लाठियां क्यों बरसाई जा रही है?  कोरोना के कारण जिन लोगों ने जान गवाई हुड्डा ने उन्हें  श्रद्धांजलि दी.

कालाबजारी के लिए कौन जिम्मेदार है : अभय चौटाला

कालाबजारी के लिए कौन जिम्मेदार है ? चौटाला गांव में आज भी ऑक्सीजन की कमी, सरकार दिक्कतों को दूर करने में असफल, अस्पताल में डॅाक्टर की कमी बेड और दवा की कमी के लिए कौन जिम्मेदार.

 

कोरोना संक्रमितों को एक लाख कोरोनिल किट बाटेंगी हरियाणा सरकार, लोग बोले- मंत्री खुद बीमार हुए तो खाई थी कोरोनिल?

Cyclone Yaas Latest Update : मुंबई से भी ज्यादा तबाही मचा सकता है तूफान यास, ओडिशा-बंगाल में होगी भारी बारिश, यूपी में अलर्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर