Monday, December 5, 2022

Dussehra:इस बार PM मोदी मनाएंगे अंतरराष्ट्रीय दशहरा , हो रही है भव्य तैयारी

नई दिल्लीः देश भर में दशहरा की तैयारी जोड़ो पर है। ऐसे में पीएम मोदी भी अंतरराष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव मनाने वाले है। जिसे लेकर हिमाचल प्रदेश में बड़ी तैयारी हो रही है।

372 साल पुराना इतिहास

गौरतलब है कि कुल्लू के दशहरा उत्सव का इतिहास 372 साल पुराना है। कुल्लू दशहरा उत्सव का आयोजन वर्ष 1650 से किया जा रहा है। साथ ही इस कुल्लू के दशहरा में पहली बार कोई प्रधानमंत्री शामिल होगें। इस बार कुल्लू दशहरा उत्सव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होंगे।

एम्स की सौगात

इस बार हिमाचल प्रदेश को दशहरा के अवसर पर पीएम मोदी एम्स का सौगात भी देने वाले है। पीएम मोदी विलासपुर में एम्स का शिलान्यास करने के साथ ही एक रैली को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि यह कार्यक्रम 14 अक्टूबर आयोजित है। इसी दिन विलासपुर में जनसभा को संबोधित करने के बाद पीएम मोदी हिमाचल के चंबा में एक जनसभा में जाएंगे।

साल के अंत में विस चुनाव

हिमाचल प्रदेश में साल के अंत में विधान सभा चुनाव होने वाले हैं। इस दृष्टिकोण से भी पीएम नरेंद्र मोदी का यह दौरा काफी अहम माना जा रहा है। वहीं हिमाचल प्रदेश में पीएम मोदी के बिलासपुर दौरे को लेकर तैयारियां जोड़ो पर है। तमाम सुरक्षा इंतजामात करने के लिए शनिवार देर शाम को ही एसपीजी बिलासपुर पहुंच चुकी है। सुरक्षा रणनीति बनाने के लिए एसपीजी ने उपायुक्त, पुलिस प्रशासन और अन्य विभागों के अफसरों के साथ बैठक कर पीएम मोदी के कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार की।

सुरक्षा के कड़े इंतजाम

एसपीजी ने स्वास्थ्य, लोक निर्माण विभाग, जल शक्ति विभाग, बिजली बोर्ड समेत अन्य सभी विभागों के अधिकारियों के साथ भी बैठक की। बैठक के दौरान यह सुनिश्चित किया गया कि पीएम मोदी के दौरे के समय किसी भी तरह की अव्यवस्था उत्पन्न नहीं होनी चाहिए। बैठक के बाद एसपीजी ने लुहणू मैदान,जनसभा के लिए तैयार मंच और एम्स का भी निरीक्षण किया।

 

Hijab Row: ईरान के बाद, अब पेरिस में हिजाब विरोधी प्रदर्शन, सड़कों पर आए हजारों लोग

LCH In Airforce:आज देश का पहला स्वदेशी LCH वायुसेना में होगा शामिल, जानिए इसकी खासियत

SP Leader:सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की हालत नाज़ुक, PM मोदी समेत अन्य नेताओं ने पूछा हाल

Latest news