Sunday, September 25, 2022

Dussehra Rally: उद्धव-शिंदे गुट को BMC से झटका, शिवाजी पार्क में किसी को रैली की इजाजत नहीं

Dussehra Rally:

मुंबई। महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई के शिवाजी पार्क में हर साल होने वाली शिवसेना की दशहरा रैली को लेकर इस बार संग्राम छिड़ा हुआ। शिवसेना का दोनों गुट (उद्धव-शिंदे) इस बार शिवाजी पार्क में रैली करना चाहता है। इसके लिए दोनों गुटों ने बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) से इजाजत मांगी थी। लेकिन बीएमसी ने दोनों को ही इजाजत देने से इंकार कर दिया है।

कानून व्यवस्था का दिया हवाला

बीएमसी ने कानून व्यवस्था का हवाला देते हुए दोनों गुटों दशहरा रैली की इजाजत नहीं दी है। बता दें कि इस मामले बाम्बे हाईकोर्ट में आज सुनवाई होनी है। उद्धव गुट इस मामले को लेकर उच्च न्यायालय गया है।

असली शिवसेना कौन पर संकट?

बताया जा रहा है कि बीएमसी रैली की इजाजत को लेकर असमंजस में थी। वो ये स्पष्ट नहीं कर पा रही थी कि असली शिवसेना कौन है। दूसरी ओर उद्धव गुट की दलील थी कि दशहरा के दिन शिवाजी पार्क में रैली करना उनकी पार्टी की परंपरा रही है। इसीलिए उन्हें इजाजत दी जानी चाहिए।

शिवाजी पार्क में ही होगी रैली- उद्धव

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने साफ कहा था कि चाहे इजाजत मिले या न मिले। शिवसेना की दशहरा रैली शिवाजी पार्क में ही होगी।

एक महीने में कराए BMC चुनाव

उद्धव ने आगे कहा कि गृहमंत्री अमित शाह को मेरी खुली चुनौती है, अगर उनके अंदर हिम्मत है तो एक महीने के अंदर बीएमसी के चुनाव करवाकर दिखाएं। इस वक्त मुंबई का हर समाज मेरे साथ, गुजराती, मराठी सब। हिंदू समाज में कोई फूट नहीं है। अमित शाह एक महीने के अंदर विधानसभा और बीएमसी के चुनाव करवाकर दिखाएं।

ठाकरे परिवार खत्म करना लक्ष्य

पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ठाकरे परिवार को शिवसेना को खत्म करने के लिए सब एक साथ आ रहे हैं। लेकिन मैं कहना चाहता हूं कि आएं और मेरा मुकाबला करें। हम पूरी तरह से आपका मुकाबला करने के लिए तैयार हैं।

राज ठाकरे पर भी साधा निशाना

उद्धव ठाकरे ने इसके साथ ही अपने चचेरे भाई राज ठाकरे पर निशाना साधते हुए कहा कि अब मुन्ना भाई (राज ठाकरे) भी बीजेपी के साथ आ गए हैं। कोई दिक्कत नहीं है, सब आ जाए, हम सबका मुकाबला करेंगे। उद्धव ने दशहरा रैली को लेकर कहा कि आप चिंता मत करें दशहरा रैली शिवाजी पार्क में ही होगी। मैं अपने कार्यकर्ताओं से कहना चाहता हूं कि आप ये समझकर काम करें कि ये आपका पहला चुनाव है।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news