Durga Fighter landed in naxal area:

छत्तीसगढ़. Durga Fighter landed in naxal area: छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिले कोलाइगुड़ा व करिगुंडम में महिलाओं की दुर्गा फाइटर को तैनात किया गया है. यहाँ, अपनी तैनाती को सही साबित कर रही दुर्गा फाइटर लगातार नक्सलियों से लोहा ले रही हैं.

महिलाएं निभा रही अहम भूमिका

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिले कोलाइगुड़ा व करिगुंडम में नक्सलियों का दबदबा रहता है. इस इलाके में सुरक्षाबल नक्सलियों से लोहा नहीं ले पाते हैं. लेकिन, अब महिलाओं की दुर्गा फाइटर नक्सलियों को मुँह तोड़ जवाब दे रही है. दुर्गा फाइटर को इलाके में कैम्प स्थापित करने और रास्ते खोलने जैसे कामों के लिए तैनात किया गया है. इस दुर्गा फाइटर में महिलाएं अहम भूमिका निभा रही हैं. बता दें कि दुर्गा फाइटर में करीब 25 सदस्य हैं, इन्होने बड़ी ही बहादुरी से इलाके में कैम्प स्थापित किया. हालांकि, इनके साथ सुरक्षाबलों के जवान भी तैनात किए गए हैं.

दुर्गा फाइटर करेगी मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाक़ात

छत्तीसगढ़ के घोर नक्सल प्रभावित जिले कोलाइगुड़ा व करिगुंडम में नक्सलियों से लोहा लेने के बाद अब दुर्गा फाइटर के सभी सदस्यों को रायपुर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से मुलाक़ात के लिए बुलाया गया है. ये सदस्य न सिर्फ मुख्यमंत्री से मुलाक़ात करेंग बल्कि ये मुख्यमंत्री के साथ लंच भी करेंगे. दुर्गा फाइटर के सदस्यों के साथ अन्य जिले के जवानों को भी बुलाया गया है.

SP सुनील शर्मा ने किया था दुर्गा फाइटर का गठन

पिछले रक्षाबंधन पर एसपी सुनील शर्मा ने दुर्गा फाइटर का गठन किया था. इसमें कई महिलाएं स्वैच्छा से इसकी सदस्य बनीं थी. दुर्गा फाइटर की समय-समय पर अलग-अलग जिलों में तैनाती की गई है. यह पहली बार था जब दुर्गा फाइटर को किसी घोर नक्सल प्रभावित इलाके में तैनात किया गया था, जहाँ दुर्गा फाइटर ने बड़ी ही बहादुरी से अपनी ड्यूटी निभाई.

यह भी पढ़ें:

Kalicharan Arrest : महात्मा गांधी पर अभद्र टिप्पणी करने वाले कालीचरण को पुलिस ने किया गिरफ्तार

Naseeruddin Shah Controversial Statement मुगलों और मुस्लिमों पर किए अपने बयान के चलते ट्रोल हुए

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर