Sunday, December 4, 2022

Durga Ashtami: कन्या पूजन के दिन झाड़ियों में पड़ी मिली मासूम, लोगों ने बताया मां दुर्गा का अवतार

Durga Ashtami:

लखनऊ। नवरात्रि में अष्टमी के दिन घरों में कन्या पूजन किया जाता है। वहीं, इसी दिन उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले से आंखो को नम कर देने वाली तस्वीर सामने आई है। जहां पर किसी ने अपनी नवजात बच्ची को खेत की झाड़ियों में फेंक दिया था। जिसके बाद रास्ते से गुजर रही बुजुर्ग महिला को जब रोने की आवाज सुनाई दी तो उन्होंने झाड़ियों में देखा। बुजुर्ग महिला को एक भूखी-प्यासी मासूम बच्ची कपड़े में लिपटी मिली।

हर किसी की आंखे भर आईं

बुजुर्ग महिला ने तुंरत बच्ची को झाड़ियों से निकालकर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया। बच्ची को तड़पते देखकर वहां मौजूद हर किसी की आंखे भर आईं। बताया जा रहा है कि यह घटना राठ कोतवाली क्षेत्र के नवैनी गांव की है। अष्टमी के दिन झाड़ियों में मासूम के मिलने से गांव में तरह-तरह की चर्चाएं चल रही है। गांव वाले बच्ची को मां दुर्गा का अवतार बता रहे हैं। उनका कहना है कि मां की विशेष कृपा से ही बच्ची की जान बच सकी है।

गोद लेने के लिए मची होड़

प्रथामिक स्वास्थ्य केंद्र राठ के अधीक्षक अखिलेश कुमार ने बताया है कि नवजात बच्ची को गोद लेने के लिए लोगों के बीच में होड़ मची हुई है। मासूम के अस्पताल में भर्ती होने की सूचना पुलिस को दे दी गई है। कई लोग अस्पताल में पहुंचकर बच्ची गोद में खिला रहे हैं।

इलाज के बाद गोद पर विचार

हमीरपुर जिले के प्रोबेशन अधिकारी राजीव सिंह ने बताया है कि नवजात बच्ची को कई लोग गोद लेना चाहते हैं। उन्होंने बाल संरक्षण इकाई को इसकी सूचना दे दी है। जल्द ही बाल संरक्षण इकाई अस्पताल पहुंचकर बच्ची को अपने संरक्षण में ले लेगी। इलाज करवाने के बाद गोद लेने की कार्रवाही पर विचार किया जाएगा।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news