नई दिल्ली. दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) की प्रवेश समिति इस सप्ताह बैठक करेगी और अंतत: स्नातक प्रवेश के लिए पंजीकरण पर फैसला करेगी। अध्यक्ष, प्रवेश राजीव गुप्ता ने कहा। डीयू ने पहले कहा था कि वह 15 जुलाई को अस्थायी रूप से पंजीकरण शुरू करेगा, जिसे बाद में जुलाई के अंत तक के लिए स्थगित कर दिया गया था। 

वहीं चेयरपर्सन राजीव गुप्ता ने इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में कहा कि, भले ही विश्वविद्यालय जुलाई के अंत तक पंजीकरण शुरू करना चाहता था, लेकिन अन्य कारणों से यह मुश्किल हो रहा था। “हम जुलाई के अंतिम सप्ताह से पंजीकरण शुरू करने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन जब तक हमें एनटीए (नेशनल टेस्टिंग एजेंसी) से तारीखें नहीं मिलतीं, यह थोड़ा मुश्किल होगा।

गुप्ता ने कहा कि, एनटीए डीयू में कुछ यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों के लिए परीक्षा आयोजित करता है, जिसके लिए प्रवेश परीक्षा के माध्यम से प्रवेश दिया जाता है। गुप्ता ने कहा कि डीयू की प्रवेश समिति इस सप्ताह बैठक करेगी जो पंजीकरण शुरू होने पर ‘स्पष्टता’ देगी। “हमारी बैठक 15 जुलाई के लिए निर्धारित है, लेकिन हमें स्थगित करना पड़ सकता है।”

उन्होंने कहा कि “हम 15 जुलाई तक पंजीकरण प्रक्रिया शुरू करने के बारे में सोच रहे हैं। हम उम्मीद कर रहे हैं कि उस समय तक सीबीएसई के अलावा अधिकांश अन्य स्कूल बोर्ड छात्रों का मूल्यांकन करने और उनके परिणाम घोषित करने का फैसला कर चुके होंगे।”

India-China Border: दलाई लामा के जन्मदिन मनाने के विरोध में चीनी सेना लद्दाख के डेमचोक में घुसी, विरोध कर दिखाए बैनर

Amit Shah on IPC & CRPC: ‘खत्म हुआ अब थर्ड डिग्री टॉर्चर’ अमित शाह ने CRPC और IPC में बदलाव के दिए संकेत

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर