दिल्ली. दिल्ली यूनिवर्सिटी आज छात्रों के लिए दूसरी कट-ऑफ लिस्ट ( DU Second Cut-off list ) जारी कर दी है. दूसरी कट ऑफ में बीए ऑनर्स हिंदी – 68%, बी. Voc रिटेल मैनेजमेंट एंड आईटी- 84%, बी. Voc हेल्थकेयर मैनेजमेंट- 82% गई है. वहीं जीसस एंड मैरी कॉलेज में पॉपुलर पाठ्यक्रमों में सभी सीटें फुल हो चुकी हैं.

उम्मीदवार यहां चेक कर सकते हैं कट ऑफ

दिल्ली विश्विद्यालय की दूसरी कट ऑफ लिस्ट सभी उम्मीदवारों को डीयू की आधिकारिक वेबसाइट du.ac.in और admission.uod.ac.in पर उपलब्ध मिलेगी. बता दें कि दूसरी कट-ऑफ लिस्ट के लिए एडमिशन प्रक्रिया 11 अक्टूबर को सुबह 10 बजे से शुरू होगी और 13 अक्टूबर 2021, रात 11.59 बजे तक जारी रहेगी. डीयू द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, तीन दिनों में 60,904 आवेदन प्राप्त हुए, जिनमें से गुरुवार को 14,205 आवेदनों को मंजूरी दी गई और 27,006 छात्रों ने प्रवेश शुल्क का भुगतान किया गया.

कॉलेजों में जाए बिना कॉलेज या विभाग की वेबसाइटों से पूरी होगी एडमिशन प्रक्रिया

दिल्ली यूनिवर्सिटी इस साल शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए छात्रों को प्रवेश देने के लिए संपर्क रहित यानि कॉन्टेक्टलेस प्रक्रिया का पालन करेगा. दिल्ली यूनिवर्सिटी के कॉलेजों में एडमिशन के लिए ऑनलाइन प्रवेश प्रक्रिया के रूप में, कट-ऑफ को पूरा करने वाले छात्र कॉलेजों में जाए बिना कॉलेज या विभाग की वेबसाइटों पर ऑनलाइन पंजीकरण कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें :

Hina Khan Breakup : क्या हिना और रॉकी के रिश्ते में आ गई है दरार, एक्ट्रेस ने क्यों लिखा टाइम टू ब्रेकअप..

Mumbai’s journey ends in IPL 2021, सहवाग ने क्रिकबज पर इन खिलाड़ियों के रिटेन पर जताई इच्छा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर