नई दिल्ली. DU fifth cut-off 2019: दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) सत्र 2019-20 के लिए यूजी कई कोर्सों में प्रवेश के लिए 5वीं मेरिट लिस्ट/कट-ऑफ ऑफिशियल वेबसाइट पर आज जारी करेगा.  दिल्ली यूनिवर्सिटी की 5वीं कट-ऑफ जारी होने के बाद स्टूडेंट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर चेक कर सकेंगे. दिल्ली यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट www.du.ac.in पर कट-ऑफ डाउनलोड करने संबंधित पूरा स्टेप दिया गया है. दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पिछले वर्ष यूजी बीए आर्ट्स, बीएससी साइंस और बीकॉम कॉमर्स में प्रवेश के लिए  10 लिस्ट जारी किया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी के 5वीं मेरिट लिस्ट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को दी गई तारीख पर एडमिशन के लिए संबंधित डॉक्यूमेंट्स के साथ उपस्थित होना होगा. अगर कोई भी स्टूडेंट्स एडमिशन के समय संबंधित डॉक्यूमेंट्स उपस्थित नहीं कर पाता है तो विभाग द्वारा उनका एडमिशन कैंसिल कर दिया जाएगा. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी के 5वीं कट-ऑफ लिस्ट में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन के लिए 20 जुलाई से 23 जुलाई तक उपस्थित होना होगा. काउंसलिंग से संंबंधित अधिक डिटेल्स स्टूडेंट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. दिल्ली यूनिवर्सिटी में अगर अभ्यर्थी कॉलेज अलॉट होने के बाद स्विच करना चाहते हैं तो उसे एडमिशन कैंसिल कराने के लिए 1000 रुपये फीस देना पड़ेगा. कॉलेज बदलने की फीस स्टूडेंट विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन मोड में पेमेंट कर सकेंगे. 

दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी के बीए, बीएससी और साइंस के विभिन्न कोर्सों में प्रवेश के लिए लगभग लाखों की संख्या अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन करते हैं. इस बार भी दिल्ली के विभिन्न यूजी कोर्सों में प्रवेश के लिए लगभग 2 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रेशन किया था. दिल्ली यूनिवर्सिटी यूजी के कुछ कोर्सों में 12वीं में प्राप्त अंको के आधार पर प्रवेश देता है, जबकि कुछ कोर्सों में एंट्रेंस एग्जाम में प्राप्त अंकों के आधार प्रवेश देता है.

Haryana HSSC Constable SI Admit Card 2019: हरियाणा पुलिस में कॉन्सटेबल और सब इंस्पेक्टर पदों की भर्ती के लिए जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, www.hssc.gov.in पर करें चेक

DU JAT Result 2019: एनटीए ने जारी किया डीयू जेएटी रिजल्ट और फाइनल आंसर की, ऐसे करें चेक www.nta.ac.in

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर